NDTV Khabar

'एमएस धोनी की आधार डिटेल ट्वीट करने वाली एजेंसी को 10 साल के लिए ब्लैकलिस्ट किया गया'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'एमएस धोनी की आधार डिटेल ट्वीट करने वाली एजेंसी को 10 साल के लिए ब्लैकलिस्ट किया गया'

'एमएस धोनी की आधार डीटेल ट्वीट करने वाली एजेंसी को 10 साल के लिए ब्लैकलिस्ट किया गया'

खास बातें

  1. एक एजेंसी ने एमएस धोनी की आधार संबंधी जानकारी ट्वीट की थीं
  2. इस पर धोनी की पत्नी साक्षी ने भी रविशंकर प्रसाद को ट्वीट कर रोष जताया था
  3. इस एजेंसी को 10 सालों के लिए ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है
नई दिल्ली: जिस एजेंसी ने एमएस धोनी की आधार संबंधी जानकारी ट्वीट की थीं, उसे 10 सालों के लिए ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से  न्यूज एजेंसी PTI  ने यह जानकारी दी है. बता दें कि नागरिकों का आधार कार्ड बनाने में भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) की मदद करने वाली एक एजेंसी ने कुछ ज्यादा उत्साहित होते हुए क्रिकेट खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी के आधार कार्ड की जानकारी को ट्विटर पर शेयर कर दिया था.

टिप्पणियां
केंद्रीय कानून, सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद को धोनी की पत्नी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी भी दी और रोष जताया. दरअसल, एजेंसी के कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) ने 27 मार्च को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा था- क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और उनके परिवार ने वीएलई मारिया फारूकी के सीएसई रांची, झारखंड के केन्द्र से अपना आधार कार्ड अपडेट कराया.

इस ट्वीट में प्रसाद को भी टैग किया गया था. ट्वीट में सीएसई प्रतिनिधि के साथ एक फोफो भी शेयर किया गया था. यही नहीं, इसमें क्रिकेटर की निजी जानकारियां भी थी. बाद में इस ट्वीट को हटा लिया गया.
 
इस पूरे मामले पर धोनी की पत्नी साक्षी ने ट्वीट किया था- क्या कुछ निजता बची हुई है? आधार कार्ड की जानकारी और आवेदन समेत को सबको सार्वजनिक कर दिया गया है. मंत्री ने साक्षी को इस मुद्दे को संज्ञान में लाने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा था- निजी जानकारी साझा करना गैरकानूनी है. कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement