NDTV Khabar

एयर इंडिया निजीकरण : जॉब कट की आशंकाओं के बीच एमडी ने कहा- कर्मचारियों के हितों की रक्षा की जाएगी

एयर इंडिया के प्रमुख का यह पत्र ऐसे समय आया है जब कर्मचारियों के एक तबके ने प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन किया.

107 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एयर इंडिया निजीकरण : जॉब कट की आशंकाओं के बीच एमडी ने कहा- कर्मचारियों के हितों की रक्षा की जाएगी

एयर इंडिया निजीकरण : एमडी ने कहा- कर्मचारियों के हितों की रक्षा की जाएगी (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अश्विनी लोहानी ने कंपनी के निजीकरण को लेकर कर्मचारियों की चिंता दूर करते हुए आश्वस्त किया कि उनके हितों की रक्षा की जाएगी.

सरकार ने एयर इंडिया के विनिवेश का फैसला किया है जिससे कर्मचारियों में नौकरी जाने की आशंका है. एयरलाइंस के निजीकरण के निर्णय के बाद पहली बार शीर्ष प्रबंधन की तरफ से कर्मचारियों को लिखे पत्र में लोहानी ने कर्मचारियों से कहा, ‘‘मैं अपने सभी कर्मचारियों को आश्वस्त करना चाहूंगा कि विनिवेश प्रक्रिया के दैरान सरकार तथा एयरलाइन प्रबंधन आपके वास्तविक और वैध हितों की रक्षा करेगा तथा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इस संबंध में उपयुक्त उपाय किये जाएं.’’

यह भी पढ़ें...
एयर इंडिया की इकॉनमी क्लास में नॉन-वेज भोजन बंद, कंपनी ने दी यह दलील
एयर इंडिया के विमान अब लॉस एंजिलिस और ह्यूस्टन भी जाएंगे...

लोहानी ने यह भी लिखा है कि मालिकाना हक में बदलाव से हम नये ‘कॉरपोरेट’ संस्कृति में कदम रखेंगे जहां गुण को बेहतर पारितोषिक मिलेगा. एयर इंडिया के प्रमुख का यह पत्र ऐसे समय आया है जब कर्मचारियों के एक तबके ने प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन किया.


उन्हें आशंका है कि इससे बड़े पैमाने पर नौकरियां जाएंगी. लोहानी ने कहा कि एयर इंडिया के विनिवेश का सरकार का निर्णय कंपनी के हित में है.

इनपुट : भाषा
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement