NDTV Khabar

विनिवेश के खिलाफ एयर इंडिया के कर्मचारियों ने सोशल मीडिया को बनाया हथियार

विनिवेश से नौकरी जाने के संभावित खतरों को भांपते हुए एआई के 11 कर्मचारी संगठन ट्विटर, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर सरकार की हिस्सेदारी बेचने के प्रस्ताव का विरोध कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विनिवेश के खिलाफ एयर इंडिया के कर्मचारियों ने सोशल मीडिया को बनाया हथियार

एयर इंडिया.

मुंबई: एयर इंडिया (एआई) के कर्मचारियों ने विनिवेश के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने के लिए सोशल मीडिया को हथियार बनाया है. विनिवेश से नौकरी जाने के संभावित खतरों को भांपते हुए एआई के 11 कर्मचारी संगठन ट्विटर, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर सरकार की हिस्सेदारी बेचने के प्रस्ताव का विरोध कर रहे हैं. ये कर्मचारी संगठन 10,000 से अधिक कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करते हैं. विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर 'सेव एयर इंडिया' नारे के साथ संदेश और तस्वीरें पोस्ट की जा रही हैं. यही नहीं विनिवेश के खिलाफ आवाज उठाने के लिए व्हाट्सएप संदेशों के जरिए भी लोगों से आग्रह किया जा रहा है.

एयर इंडिया को फिर से खड़ा करने के लिए सरकार ने इसकी 76 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का प्रस्ताव किया है और प्रबंधन अधिकार निजी कंपनियों को सौंपने का फैसला किया है. इसके बाद से एयर इंडिया प्रबंधन और कर्मचारी संगठन कर्मचारियों के भविष्य को लेकर चिंतित हैं.

टिप्पणियां
इसके चलते 11 एयर इंडिया कर्मचारी संगठनों के संयुक्त मंच ने हिस्सेदारी बिक्री प्रस्ताव को लेकर अपनी चिंता को बड़े पैमाने पर जनता, नीति निर्माताओं और चुने गए प्रतिनिधियों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है.

मंच के एक सदस्य ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के परंपरागत तरीकों के अलावा अधिक से अधिक कर्मचारियों तक पहुंचने और उनका समर्थन हासिल करने के लिए ट्विटर , यूट्यूब , फेसबुक और इंस्टाग्राम का उपयोग करना शुरू कर दिया गया है. कर्मचारियों को ब्लॉग लिखने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement