NDTV Khabar

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिल्ली-मदुरै के बीच सीधी उड़ान शुरू की, जानें कब ले सकेंगे सेवा

कंपनी ने बताया कि यह सेवा हफ्ते में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिल्ली-मदुरै के बीच सीधी उड़ान शुरू की, जानें कब ले सकेंगे सेवा

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिल्ली-मदुरै के बीच सीधी उड़ान शुरू... File Photo

नई दिल्ली: एयर इंडिया की सस्ती उड़ान सेवा देने वाली इकाई एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आज से दिल्ली-मदुरै के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू की है. शुक्रवार को पहली उड़ान में 136 यात्रियों ने यात्रा की. कंपनी ने बताया कि यह सेवा हफ्ते में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध होगी.

पढ़ें- एयर इंडिया के 130 पायलट और 430 क्रू मेंबर की नौकरी पर खतरा

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि उसके चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक राजीव बंसल ने एक कार्यक्रम में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से इस सेवा की शुरुआत की. इसी के साथ बताते चलें कि मुनाफे में कारोबार कर रही एयर इंडिया एक्सप्रेस 10 साल का दृष्टि पत्र तैयार कर रही है. एयरलाइन का इरादा अपने विमानों के बेड़े का विस्तार करने और अधिक विदेशी गंतव्यों के लिए उड़ानें शुरू करने का है.

VIDEO:  दिल्ली एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा


एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. यह योजना ऐसे समय तैयार की जा रही है जबकि सरकार एयर इंडिया एक्सप्रेस की मूल कंपनी एयर इंडिया के विनिवेश की रूपरेखा पर काम कर रही है.

एयर इंडिया भारी कर्ज के बोझ से दबी है जबकि उसकी बजट विमानन कंपनी वृद्धि की संभावनाओं को लेकर आशान्वित है. एक ओर जहां एयर इंडिया लंबे समय से घाटे में चल रही है वहीं एयर इंडिया एक्सप्रेस ने लगातार दूसरे साल मुनाफा कमाया है. वित्त वर्ष 2016-17 में उसका शुद्ध लाभ 296.7 करोड़ रुपये रहा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement