Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गंभीर बीमारी से पीड़ित 3 बांग्लादेशी मरीजों के लिए 'देवदूत' बना एयर इंडिया, मुफ्त हवाई टिकट दिए

गंभीर बीमारी से पीड़ित 3 बांग्लादेशी मरीजों के लिए 'देवदूत' बना एयर इंडिया, मुफ्त हवाई टिकट दिए

प्रतीकात्मक चित्र

कोलकाता:

एयर इंडिया ने मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए गंभीर बीमारी से पीड़ित तीन बांग्लादेशी मरीजों और उनकी देखभाल करने वालों को कोलकाता से मुंबई और वहां से वापसी के टिकट दिए. एयर इंडिया की ओर से यह कदम एयर इंडिया और उसके सीएमडी अश्विनी लोहानी को मुंबई स्थित न्यूरोसर्जन आलोक शर्मा की ओर से अपील किए जाने के बाद आया. शर्मा ने मांसपेशियों की एक बीमारी से पीड़ित अब्दुस (24), रहिनुल (14) और शोराब (8) के इलाज की पेशकश की थी.

तीनों अपने जन्म से ही मांसपेशियों की एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं. यह आनुवंशिक विकार है, जिसके चलते इससे पीड़ित व्यक्ति 30 वर्ष की आयु के बाद बहुत कम ही जीवित रह पाते हैं. बांग्लादेश के मेहरपुर निवासी एक फल विक्रेता तोफज्जल हुसैन ने अपने पुत्रों अब्दुस और रहिनुल और पौत्र शोराब को अपनी सरकार से इच्छा मृत्यु देने की मांग की थी, क्योंकि वह उनके इलाज का खर्च नहीं उठा सकता.

एयर इंडिया ने एक बयान में कहा, 'तीनों मरीज और उनके देखभाल करने वाले तीन व्यक्ति रविवार शाम एयर इंडिया की कोलकाता से मुंबई की उड़ान में सवार हुए और वे इलाज के बाद एयर इंडिया की एक उड़ान से वापस भी लौटेंगे. इस उड़ान टिकट के लिए उन्हें किसी तरह का भुगतान नहीं करना होगा.' डॉक्टर शर्मा ने इसके लिए एयर इंडिया को धन्यवाद दिया.
(इनपुट भाषा से)