NDTV Khabar

दुनिया की 'तीसरी सबसे खराब एयरलाइन्स' के ठप्पे से खफा एयर इंडिया ने पेश किया अमर्त्य सेन का नोट, लेकिन फंसी..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुनिया की 'तीसरी सबसे खराब एयरलाइन्स' के ठप्पे से खफा एयर इंडिया ने पेश किया अमर्त्य सेन का नोट, लेकिन फंसी..

एयर इंडिया ने ट्वीट करके अमर्त्य सेन का नोट पोस्ट किया, पर वह फ्लाइट भी लेट थी

खास बातें

  1. दुनिया की 'तीसरी सबसे खराब एयरलाइन्स' के ठप्पे से खफा है एयर इंडिया
  2. एयर इंडिया ने ट्वीट करके पोस्ट किया है अमर्त्य सेन का थैंक्यू नोट
  3. लेकिन बता दें कि यह फ्लाइट जिसमें सेन सवार थे, भी लेट थी
नई दिल्ली:

एविएशन इनसाइट कंपनी फ्लाइटस्टेट्स ने एक सर्वे में सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया को दुनिया की तीसरी सबसे खराब एयरलाइंस करार देने के बाद एयर इंडिया इस ठप्पे को मिटाने की कोशिश में दिख रही है. एयर इंडिया ने हाल ही में एक ट्वीट करके एक नोट पोस्ट किया है और कहा है- AI नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन फ्लाइट संख्या AI111 की उनकी यात्रा को लेकर की गई तारीफ से सम्मानित महसूस करती है. हम आपको एक बार फिर से ऑन-बोर्ड देखना चाहते हैं.

बता दें कि अमर्त्य सेन एयर इंडिया की दिल्ली से लंदन जाने वाली इस फ्लाइट में मौजूद तो थे लेकिन यह फ्लाइट भी अपने नियत समय से लेट थी. 83 साल के अमर्त्य सेन के थैंक्यू-नोट को एयर इंडिया ने अपने ट्वीट के साथ अटैच भी किया है. सेन का यह नोट कहता है- बेहतरीन सेवा और शानदार देखभाल के लिए एयर इंडिया आपका बहुत बहुत शुक्रिया! मैं शुक्रगुजार हूं... और बेहद प्रभावित भी. शुभकामनाएं!
 


जिस दिन अमर्त्य सेन ने यह नोट लिखा है, उसी दिन फ्लाइटस्टेट्स के डाटा सुर्खियों में दर्ज हुए. फ्लाइटस्टेट्स हर साल सबसे अच्छी और सबसे खराब हवाई यात्रा मुहैया कराने वाली कंपनियों की सूची जारी करती है. कंपनी के मुताबिक, एयरलाइंस की सूची जारी करने से पहले तकरीबन 500 माध्यमों से आंकड़े इकट्ठा किए जाते हैं. इनमें हवाई यात्रा की समय पाबंदी, हवाई जहाजों की साफ-सफाई, यात्रियों से व्यवहार और उन्हें दी जाने वाली सुविधा के आंकड़े शामिल हैं. फर्म के सर्वे में ऑन-टाइम परफॉर्मेंस ऑफ फ्लाइट्स कारक पर फोकस था, जिसमें एयर इंडिया का नाम पिछड़ गया.
टिप्पणियां

एयर इंडिया ने उड़ानों के समय पर परिचालन संबंधी एक रपट में उसे तीसरा सबसे खराब प्रदर्शक बताए जाने की कड़ी निंदा की है. एयर इंडिया ने एक पत्र में इस रपट को प्रकाशित करने की मंशा पर सवाल उठाते हुए संदेह जाहिर किया है. एयर इंडिया ने इस रपट में प्रकाशित आंकड़ों की कड़ी निंदा की है और कहा है कि वह इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी. एयर इंडिया के स्पोक्सपर्सन ने कहा- हम एक एजेंसी द्वारा एयर इंडिया के बारे में प्रकाशित की गई रिपोर्ट से असहमति जताते हैं. पहली नजर में लगता है कि रिपोर्ट फैब्रिकेटेड (मनगढ़ंत) है. इसलिए एयर इंडिया मैनेजमेंट रिपोर्ट की आखिरी सिरे तक पड़ताल करेगा.


दिल्ली से लंदन फ्लाइट AI 111, जिसमें अमर्त्य सेन भी थे, अपने नियत समय से लेट थी. यह फ्लाइट दोपहर 2 बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरने वाली थी लेकिन एक घंटा लेट हो गई जिसके चलते लंदन में फ्लाइट 40 मिनट देरी से पहुंची.  एयरलाइन्स ने इस बाबत कोई टिप्पणी नहीं की.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement