एयर इंडिया ने दिल्ली से वॉशिंगटन डीसी के लिए उड़ान शुरू की, सप्ताह में तीन बार उड़ेगी

प्रवक्ता के अनुसार जुलाई माह में अमेरिका जाने वाले उड़ानों की करीब 90 प्रतिशत सीटें बुक हो चुकी हैं

एयर इंडिया ने दिल्ली से वॉशिंगटन डीसी के लिए उड़ान शुरू की, सप्ताह में तीन बार उड़ेगी

एयर इंडिया ने दिल्ली से वॉशिंगटन डीसी के लिए उड़ान शुरू की- प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • दिल्ली से वाशिंगटन डीसी के लिये अपनी पहली उड़ान AI ने शुरू की
  • बोइंग 777-200 एलआर विमान तैनात किया गया
  • यह सेवा सप्ताह में तीन बार उपलब्ध होगी
नई दिल्ली:

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने शुक्रवार को नयी दिल्ली से वॉशिंगटन डीसी के लिये अपनी पहली उड़ान शुरू की. यह अमेरिका में एयर इंडिया का पांचवां गंतव्य है. एयर इंडिया ने इस सेवा के लिए बोइंग 777-200 एलआर  विमान तैनात किया गया है. विमान में कुल 238-सीटें हैं जिसमें प्रथम श्रेणी की आठ, बिजनेस श्रेणी की 35 और इकॉनमी श्रेणी की 195 सीटें हैं.

अमेरिकी दूतावास के प्रभारी मैरीके लॉस कार्लसन और एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी, एयर इंडिया के वाणिज्यिक निदेशक पंकज श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से इस विमान सेवा की शुरुआत की गयी.

Newsbeep

अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सरना, लोहानी और श्रीवास्तव भी इस पहली उड़ान से अमेरिका रवाना हुए. एयर इंडिया के प्रवक्ता के अनुसार जुलाई माह में अमेरिका जाने वाले उड़ानों की करीब 90 प्रतिशत सीटें बुक हो चुकी हैं. उन्होंने बताया कि एयर इंडिया नौ जुलाई से 17 जुलाई के बीच अमेरिका के लिये 321 सीटों वाला बड़ा विमान बोइंग-777-300 ईआर का परिचालन करेगी. अमेरिकी राजधानी वॉशिंगटन डीसी के लिये यह सेवा सप्ताह में तीन बार उपलब्ध होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वॉशिंगटन के अलावा न्यूयार्क, नेवार्क, शिकागो और सैन फ्रांसिस्को के लिए एयरइंडिया की सेवाएं उपलब्ध हैं. दिल्ली से नेवार्क, न्यूयार्क और शिकागो के लिए दैनिक उड़ान सेवाएं हैं जबकि दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान सप्ताह में छह दिन उपलब्ध है. राष्ट्रीय विमानन कंपनी अमेरिका में अन्य शहरों जैसे लॉस एंजिलिस और हयूस्टन आदि के लिए भी सेवाएं शुरू करने की योजना बना रही है.