Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

एयर एशिया (AirAsia) का डिस्काउंट ऑफर धमाका, 99 रु एक तरफ का किराया! जानें डीटेल...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एयर एशिया (AirAsia) का डिस्काउंट ऑफर धमाका, 99 रु एक तरफ का किराया! जानें डीटेल...

एयर एशिया (AirAsia) की अर्ली बर्ड सेल पर भारी डिस्काउंट (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. एयर एशिया हवाई यात्रा किरायों में छूट का ऑफर लेकर आई है
  2. घरेलू यात्राओं के लिए टिकट 99 रुपए से शुरू हो रही है
  3. विदेश यात्राओं के लिए टिकट 999 रुपए से शुरू हो रही है
नई दिल्ली:

अगर आप हवाई यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की साबित हो सकती है. बजट एयरलाइन्स एयर एशिया (AirAsia) हवाई किरायों में जबरदस्त छूट का ऑफर लेकर आई है. एयर एशिया की Early Bird Sale स्कीम के तहत एकतरफ की टिकट परबेस फेयर 99 रुपए से शुरू है. यहां ध्यान दें कि इस कीमत का ये ऑफर केवल घरेलू रूटों पर है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय यात्राओं के लिए इस स्कीम के तहत 999 रुपए का बेस फेयर है.

16 जनवरी 2017 से शुरू हुई यह स्कीम 22 जनवरी 2017 तक रहेगी. यानी, बुकिंग करवाने के लिए अभी आपके पास कुछ दिन का समय शेष है. ये केवल 1 मई 2017 से लेकर 6 फऱवरी 2018 तक की यात्राओं पर लागू है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय ठिकानों के लिए 16 जनवरी 2017 से लेकर 31 जुलाई 2017 तक की यात्राओं पर यह किराया लागू है. वैसे पाठकों को बता दें चूंकि ये केवल बेस फेयर हैं इसलिए जो कुल किराया आप चुकाएंगे, उनमें आपको टैक्स आदि भी देना होगा.  एयर एशिया के मुताबिक, एयर पोर्ट टैक्स और अन्य चार्ज अलग से लगेगें।

टिप्पणियां

घरेलू यात्राओं के मामले में यह सेल हैदराबाद से बेंगलुरु, गोवा और कोच्चि की सीधी उड़ानों पर लागू है. अंतरराष्ट्रीय रूट की बात करें तो यह कोच्चि, हैदराबाद, नई दिल्ली और तिरुचिरापल्ली से कुआलालम्पुर और बैंकॉक के लिए है. टिकट बुकिंग के लिए एयर एशिया की वेबसाइट या इसके मोबाइल ऐप पर लॉग इन कर सकते हैं. इसके अलावा एयर एशिया की मोबाइल साइट से भी बुकिंग की जा सकती है.   


आधिकारिक आंकड़ों के हवाले से न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने बताया कि देश के घरेलू विमान यात्रियों की संख्या में साल 2016 में 23.18 फीसदी का इजाफा हुआ है और यह 9.99 करोड़ रही. गरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने पिछले महीने जारी अपने सांख्यिकीय विश्लेषण में कहा था- जनवरी-दिसंबर 2016 के बीच घरेलू एयरलाइंस से कुल 9.99 करोड़ यात्रियों ने हवाई यात्रा की, जबकि इसके पहले के साल में यह संख्या 8.11 करोड़ थी. इस तरह इसमें कुल 23.18 फीसदी की बढ़ोतरी रही. दिसंबर में घरेलू विमान यात्रियों की संख्या में 23.91 फीसदी की तेजी आई और यह 95.52 लाख रही, जबकि साल 2015 के दिसंबर में यह संख्या 77.09 लाख थी.



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... MS Dhoni का मेकअप करती दिखीं बेटी जीवा, चेहरे पर ऐसे चलाया ब्रश, वायरल हुआ ये Video

Advertisement