ADVERTISEMENT

वैश्विक स्तर पर विमान यात्रियों की संख्या सात प्रतिशत बढ़कर 3.8 अरब

वैश्विक स्तर पर हवाई यात्रियों की संख्या में 2016 में सात प्रतिशत का इजाफा हुआ है और यात्रियों की कुल संख्या 3.8 अरब पर पहुंच गई है. अंतरराष्ट्रीय हवाई परिवहन संघ (आईएटीए) ने यह जानकारी दी.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी11:55 PM IST, 09 Oct 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

वैश्विक स्तर पर हवाई यात्रियों की संख्या में 2016 में सात प्रतिशत का इजाफा हुआ है और यात्रियों की कुल संख्या 3.8 अरब पर पहुंच गई है. अंतरराष्ट्रीय हवाई परिवहन संघ (आईएटीए) ने यह जानकारी दी. आईएटीए ने कहा कि एशिया प्रशांत क्षेत्र के पास कुल बाजार की एक-तिहाई हिस्सेदारी है. वर्ष 2015 में विमान यात्रा करने वाले लोगों की संख्या 3.6 अरब रही थी. आईएटीए की विश्व हवाई परिवहन सांख्यिकी (वाट्स) रिपोर्ट 2017 में कहा गया है कि पिछले साल दुनिया भर की एयरलाइंस ने 24.2 करोड़ और यात्री जोड़े. यहां उल्लेखनीय है कि घरेलू यात्रियों के संदर्भ में अमेरिका और चीन के बाद भारत सबसे बड़ा बाजार रहा है. कुल घरेलू यात्रियों में भारत का हिस्सा 5.2 प्रतिशत है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT