NDTV Khabar

JIO और BSNL से मुकाबले के लिए एयरटेल लाया ये नया प्री-पेड ऑफर

बताया जा रहा है कि इस प्लान में दिन का डेटा खत्म हो जाने के बाद भी डेटा की रफ्तार एफयूपी (फेयर यूसेज पॉलिसी) में कमी नहीं आएगी.

249 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
JIO और BSNL से मुकाबले के लिए एयरटेल लाया ये नया प्री-पेड ऑफर

एयरटेल की जियो से नेट पर लड़ाई जारी है.

खास बातें

  1. टॉकटाइम के साथ नेट पैक का है जोर
  2. पोस्टपेड के साथ प्रीपेड में भी नए नए ऑफर
  3. कंपनियों में ग्राहक को सस्ता पैक देने का कंपीटीशन
नई दिल्ली: अब इंटरनेट की दुनिया है. इंटरनेट मोबाइल पर अच्छा खासा खपत हो रहा है. हर मोबाइल कंपनी इंटरनेट की बेहतर सुविधा के साथ टॉकटाइम का ऑफर दे रही हैं. इन कंपनियों में अब टॉकटाइम और डाटा पैक के बेहतर तालमेल कर ग्राहक को ऑफर देने की होड़ लगी हुई है. यह प्लान तय हो जाने के बाद इंटरनेट की बेहतर स्पीड के लिए लड़ाई हो रही है. ग्राहक अब स्पीड के लिए कंपनी बदल ले रहा है. आए दिन नई नई रिपोर्ट में एक कंपनी दूसरे पर स्पीड के मामले में हावी होने का दावा करती है. बाजार में जियो ने देर से एंट्री की. लेकिन अपने आकर्षक प्लान के दम पर अब बाजार में लीडिंग पोजिशन पर आ गया है. सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने जियो को टक्कर देने के लिए सस्ते प्लान बाजार में उतारे. वहीं, अन्य कंपनियों ने जियो से टक्कर के लिए अपने महंगे प्लान बदले.

ऐसे में Airtel ने BSNL, Jio से मुकाबला करने के लिए नया अनलिमिटेड डेटा अनुभव वाला प्लान उतारा है. यह प्लान 199 रुपये वाला है. बताया जा रहा है कि इस प्लान में दिन का डेटा खत्म हो जाने के बाद भी डेटा की रफ्तार एफयूपी (फेयर यूसेज पॉलिसी) में कमी नहीं आएगी. यानी स्पीड 128केबीपीएस वाली डेटा सीमा खत्म होने के बाद भी बरकरार रहेगी.  BSNL पहले ही 128केबीपीएस की स्पीड दे रहा है, जबकि Jio ऐसी स्थिति में 128केबीपीएस से स्पीड को घटाकर 64केबीपीएस कर देता है.

पढ़ें - देश में मोबाइल यूजर की संख्या एक अरब के पार, Airtel पहले नंबर पर

कहा जा रहा है कि एयरटेल सब्सक्राइबर, जिन्होंने असीमित प्रीपेड पैक खरीद लिया है, वे 128केबीपीएस की एफयूपी स्पीड का फायदा उठा पाएंगे.  उदाहरण के लिए, अगर आप 199 रुपये वाला पैक इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसमें 1.4 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है, तो आपको 1.4 जीबी खत्म करने के बाद तुरंत रीचार्ज करवाने की ज़रूरत नहीं है. आपको डेटा 128केबीपीएस की स्पीड से मिलता रहेगा. एयरटेल कस्टमर केयर एग्जिक्युटिव ने बताया कि असीमित अनुभव सिर्फ प्रतिदिन डेटा वाले प्लान पर मिलेगा.

पढे़ं- भारती इफ्राटेल, इंडस टावर्स का विलय, दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टावर कंपनी बनेगी

ध्यान रहे, Airtel का 149 रुपये वाला प्रीपेड पैक भी है, जो 28 दिन में कुल 28 जीबी डेटा देता है. इसमें 1 जीबी हर दिन डेटा इस्तेमाल करने की सीमा दी जाती है. इसमें असीमित लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल का लाभ मिलता है. साथ ही ग्राहक इस पैक के ज़रिए 100 एसएमएस हर दिन भेज सकते हैं. 

टिप्पणियां
पढ़ें- एयरटेल ने बताया कि आखिर क्यों हो रहा है घाटा

वहीं, Airtel के 149 रुपये वाले प्लान से जियो के 149 रुपये वाले पैक की तुलना करें तो अंतर साफ नज़र आता है. Jio का प्रीपेड पैक समान कीमत में यूज़र को 42 जीबी डेटा, 28 दिन की वैधता के साथ देता है. इसमें प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा इस्तेमाल के लिए मिलता है. यह पैक लोकल, एसटीडी व रोमिंग वॉयस कॉल की सेवा देता है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement