ADVERTISEMENT

जियो को जवाब देने के लिए एयरटेल ने लॉन्च किए 49 और 193 रुपये के दो प्लान

मोबाइल कंपनियों में ग्राहकों को बनाए रखने और नए ग्राहकों को अपने से जोड़ने के लिए एक अघोषित लड़ाई चल रही है. इस लड़ाई के चक्कर में ग्राहकों को फायदा हो रहा है. जियो के आने के बाद से मोबाइल के क्षेत्र में डाटा का प्रयोग काफी बढ़ा है और प्लान सस्ते होते जा रहे हैं. हालात यह है कि लगातार एक-दूसरे की टक्कर पर कंपनियां नए-नए प्लान लॉन्च कर रही हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी01:25 PM IST, 25 May 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

मोबाइल कंपनियों में ग्राहकों को बनाए रखने और नए ग्राहकों को अपने से जोड़ने के लिए एक अघोषित लड़ाई चल रही है. इस लड़ाई के चक्कर में ग्राहकों को फायदा हो रहा है. जियो के आने के बाद से मोबाइल के क्षेत्र में डाटा का प्रयोग काफी बढ़ा है और प्लान सस्ते होते जा रहे हैं. हालात यह है कि लगातार एक-दूसरे की टक्कर पर कंपनियां नए-नए प्लान लॉन्च कर रही हैं. कुछ दिन पहले तक तो सिर्फ कॉल्स और डाटा को पैक को लेकर मोबाइल कंपनियों में टक्कर चल रही थी, लेकिन अब कंपनियां की यह लड़ाई ऐड-ऑन पैक पर भी शुरू हो गई है. कुछ दिन पहले जियो अपना ऐड ऑन प्लान लेकर आया था अब एयरटेल भी ऐड-ऑन प्लान लाया है. यानि पुराने चालू प्लान में अतिरिक्त फायदा.

एयरटेल ने 49 रुपये और 193 रुपये के दो नए ऐड-ऑन प्लान लॉन्च किए हैं. फिलहाल ये प्लान दिल्ली, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जैसे सर्कल में दिए जा रहे हैं. कंपनी का दावा है कि जल्द ही इन प्लान को अन्य सर्कल में भी शुरू किया जाएगा. 

पढ़ें- रिलायंस जियो ने फिर किया धमाका, लॉन्च किया ये नया पोस्टपेड प्लान

प्लान के अनुसार यदि ग्राहक का रोज मिलने वाले डेटा को खत्म कर लिया है. तब वह ऐड-ऑन पैक का प्रयोग कर सकता है. यह  एक टॉप-अप की तरह काम करेगा. बताते चलें कि रिलायंस जियो पहली टेलिकॉम कंपनी थी जिसने इस प्रकार के ऐड-ऑन प्लान को पेश किया था. 

पढ़ें - दूरसंचार विभाग ने ई-सिम को लेकर जियो की शिकायत पर एयरटेल से मांगा जवाब

एयरटेल के 49 रुपये के ऐड-ऑन प्लान में ग्राहक को कुल 1 जीबी डेटा मिलेगा. इस ऐड ऑन प्लान से ग्राहक के जारी प्लान की वैधता पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. 

पढ़ें- देश में मोबाइल यूजर की संख्या एक अरब के पार, Airtel पहले नंबर पर

वहीं, 193 रुपये के पैक में ग्राहक को प्रतिदिन 1 जीबी डेटा मिलेगा. उदाहरण के तौर पर अगर यूजर 28 दिन की वैधता वाले 349 रुपये के प्लान का इस्तेमाल कर रहा है, जिसमें 2.5 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है, तो 193 रुपये का रिचार्ज कराने पर ग्राहक को 1 जीबी डेटा प्रतिदिन अतिरिक्त (कुल 3.5 जीबी) मिल जाएगा. इस अतिरिक्त डेटा का इस्तेमाल भी 28 या बाकी बचे दिनों में ही किया जा सकेगा.

पढ़ें- JIO और BSNL से मुकाबले के लिए एयरटेल लाया ये नया प्री-पेड ऑफर

उल्लेखनीय है कि जियो अपने ग्राहकों को 11 रुपये से 101 रुपये के बीच कुल चार ऐड-ऑन पैक्स की सुविधा दे रहा है. 11 रुपये में 400 एमबी, 21 रुपये में 1 जीबी, 51 रुपये में 3 जीबी और 101 रुपये में 6 जीबी डेटा दे रहा है.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT