NDTV Khabar

रिलायंस जियो (Reliance Jio) की 'समर सरप्राइज' पेशकश : एयरटेल ने लगाई शिकायत, कहा- नई बोतल में पुरानी शराब जैसा...

78 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलायंस जियो (Reliance Jio) की 'समर सरप्राइज' पेशकश : एयरटेल ने लगाई शिकायत, कहा- नई बोतल में पुरानी शराब जैसा...

रिलायंस जियो (Reliance Jio) की 'समर सरप्राइज' पेशकश वापस लेने में देरी पर एयरटेल ने लगाई शिकायत (साकेंतिक फोटो)

नई दिल्ली: रिलायंस जियो (Reliance Jio) के साथ टेलिकॉम कंपनियों की 'लड़ाई' अभी थमी नहीं है. भारतीय एयरटेल (Airtel) ने  रिलायंस जियो द्वारा अपनी ‘समर सरप्राइज’ पेशकश को वापस लेने में कथित देरी के खिलाफ दूरसंचार न्यायाधिकर टीडीसैट में आवेदन किया है. वहीं, खबर है कि जियो अपने ग्राहकों के लिए कुछ और नए आकर्षक टैरिफ प्लान ला सकता है.

दरअसल एयरटेल को आपत्ति है कि ट्राई (TRAI) द्वारा वापस लिए जाने के आदेश के बावजूद जियो इसे जारी रखे रही. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जियो अपनी समर सरप्राइज के तहत 303 रुपये के प्लान में तीन महीने तक डेटा व कॉल नि:शुल्क दे रही है. इसके साथ ही एयरटेल ने जियो की इस योजना के पहले ही सदस्य बन चुके ग्राहकों को फायदे जारी रखने पर भी आपत्ति जताई है.

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, टीडीसैट में इस मामले पर गुरुवार को संक्षिप्त सुनवाई हुई. आगामी सुनवाई 20 अप्रैल को होगी. जियो ने ट्राई की रोक के बाद हाल ही में एक नए प्लान की घोषणा की जिसके तहत वह अपने ‘प्राइम’ सदस्यों को 309 रुपये में तीन महीने के लिए 1जीबी 4जी डेटा प्रतिदिन उपलब्ध कराएगी. एयरटेल ने जियो की इस पेशकश पर भी आपत्ति जताते हुए इसे ‘नयी बोतल में पुरानी शराब’ करार दिया है.

बता दें कि दूरसंचार नियामक ट्राई ने पिछले सप्ताह ही कंपनी को अपनी 303 रुपये के न्यूनतम भुगतान पर असीमित कॉल और डेटा इस्तेमाल की रियायती पेशकश को वापस लेने का निर्देश दिया था. भारती एयरटेल ने संपर्क करने पर इस बारे में टिप्पणी से इनकार किया. (न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement