NDTV Khabar

4जी उपलब्धता में जियो अव्वल, ब्रॉडबैंड स्‍पीड के मामले में एयरटेल नंबर वन

फर्म ने अपनी रिपोर्ट ‘मोबाइल नेटवर्क की स्थिति: भारत’ में कहा है, ‘जैसा कि छह महीने पहले हुआ, एयरटेल ने हमारे 4जी स्पीड व 3जी स्पीड दोनों अवार्ड जीते हैं.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
4जी उपलब्धता में जियो अव्वल, ब्रॉडबैंड स्‍पीड के मामले में एयरटेल नंबर वन
नई दिल्‍ली: ब्रॉडबैंड स्पीड आंकने वाली फर्म ओपनसिग्नल की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार उसके 3जी व 4जी स्पीड चार्ट में भारती एयरटेल अव्वल रही है जबकि 4जी उपलब्धता के लिहाज से रिलायंस जियो आगे है. फर्म ने अपनी रिपोर्ट ‘मोबाइल नेटवर्क की स्थिति: भारत’ में कहा है, ‘जैसा कि छह महीने पहले हुआ, एयरटेल ने हमारे 4जी स्पीड व 3जी स्पीड दोनों अवार्ड जीते हैं. अपने उसके नेटवर्क पर औसत एलटीई डाउनलोड स्पीड 9.2 एमबीपीएस व 3जी डाउनलोड स्पीड 3.6 एमबीपीएस आंकी है.’ रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पिछली रिपोर्ट की तुलना में कंपनी की दोनों स्पीड में गिरावट आई है.

इसके अनुसार उसकी रिपोर्ट एक जून से 31 अगस्त 2017 के दौरान देश भर के सात लाख से अधिक मोबाइल हैंडसेट के आंकड़ों पर आधारित है.

रिपोर्ट में कहा गया है एयरटेल को ओपनसिग्नल के 3जी व 4जी टॉप स्पीड अवार्ड तो मिले लेकिन उसकी ‘समग्र स्पीड’ रैंकिंग में जियो शीर्ष पर है जिसकी 4जी उपलब्धता सुपीरियर आंकी गई है. ‘समग्र स्पीड’ में 3जी व एलटीई स्पीड के साथ-साथ प्रत्येक नेटवर्क प्रौद्योगिकी पर उपलब्धता को भी शामिल किया गया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement