NDTV Khabar

वायरल : महज 3 मिनट के इस वीडियो से अलीबाबा के संस्थापक जैक मा आपका दिल जीत सकते हैं!

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वायरल : महज 3 मिनट के इस वीडियो से अलीबाबा के संस्थापक जैक मा आपका दिल जीत सकते हैं!

अलीबाबा के संस्थापक जैक मा का वीडियो फिर से हो रहा वायरल...

खास बातें

  1. अलीबाबा के संस्थापक जैक मा का एक वीडियो एक बार फिर वायरल हो रहा
  2. WEF के दौरान रिकॉर्ड हुए उनके 45 मिनट के इंटरव्यू में से यह 3 मि का है
  3. वह बोले-हावर्ड से उन्हें 10 बार रिजेक्ट किया.. देखें दिलचस्प वीडियो...
नई दिल्ली:

अलीबाबा के संस्थापक जैक मा का यह वीडियो इतना वायरल! अलीबाबा का नाम अब कौन नहीं जानता. और कौन नहीं जानता होगा जैक मा को!? चीन की ईकॉमर्स कंपनी अलीबाबा के फाउंडर जैक मा का एक वीडियो एक बार फिर से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम (WEF) के दौरान रिकॉर्ड हुए उनके 45 मिनट के इंटरव्यू में से यह तीन मिनट का छोटा सा वीडियो है. इसमें जैक मा कुछ दिलचस्प तथ्यों को साझा करते हैं. यदि आपने मशूहर अमेरिकी इन्वेस्टर वॉरेन बफे को सुना या पढ़ा है तो जैक मा की ये बातें आपको उनके गहरे अनुभव की बानगी दिखाएगी.

2015 में दावोस में जैक मा ने उन घटनाओं का जिक्र किया जिन्होंने उनकी जिन्दगी की वर्तमान कहानी गढ़ी. उन्होंने बताया कि वह  हार्वड और केएफसी से कैसे बार बार रिजेक्शन पाते रहे.  WEF द्वारा फेसबुक पर शेयर किए गए इस वीडियो को 17 मिलियन बार देखा जा चुका है, 30 हजार लोग इसे पसंद कर चुके हैं, 1.4 हजार कमेंट इस पर किए गए हैं और 26 हजार बार शेयर किया जा चुका है.

इस बेहद प्रेरक और दिलचस्प इंटरव्यू में जैक मा बताते हैं- जब KFC चीन में हमारे शहर में आई तब 24 लोग नौकरी के लिए उसके पास गए. इनमें से 23 लोगों को KFC ने रख लिया जिस एक व्यक्ति को नहीं रखा, वह मैं हूं. जैक मा बताते हैं लिंग-समानता पर बात करते हुए बताते हैं कि अलीबाबा की सफलता का यह भी एक राज है कि यहां काफी महिलाएं काम करती हैं. उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी में 47 फीसदी महिलाएं काम करती हैं.


देखें और सुनें.. यह पावरफुल वीडियो...

टिप्पणियां

यदि आपने इंटरव्यू की यह छोटी क्लिप देख ली तो आप पूरा इंटरव्यू देखे बिना नहीं रहेंगे. तो यह है पूरा इंटरव्यू...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement