ADVERTISEMENT

ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने 3.41 अरब डॉलर टैक्स दिया, तीन करोड़ लोगों को दी नौकरी...

चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा (Alibaba) का कहना है कि वर्ष 2016 में उसने 3.41 अरब डॉलर का कर चुकाया है और तीन करोड़ रोजगारों का सृजन किया है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी03:16 PM IST, 04 Jan 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा (Alibaba) का कहना है कि वर्ष 2016 में उसने 3.41 अरब डॉलर का कर चुकाया है और तीन करोड़ रोजगारों का सृजन किया है. संवाद समिति शिन्हुआ की खबर के अनुसार, कंपनी ने एक बयान में कहा कि अलीबाबा के साथ काम करने वाले व्यापारियों, विनिर्माण साझेदारों और लॉजिस्टिक कंपनियों ने पिछले वर्ष कम से कम 200 अरब युआन टैक्स रूप में चुकाया है और तीन करोड़ से ज्यादा रोजगार सृजन किया है.

उसने कहा कि कंपनी ने नये व्यापारों जैसे ग्राहक सेवा को आउटसोर्स करने, उत्पादों की तस्वीरें खींचने, गुणवत्ता की जांच करने, ई-दुकानों की डिजाइन बनाने, नियुक्तियां करने और ई-कॉमर्स के लिए प्रशिक्षण देने आदि के लिए उत्प्रेरक का काम किया है.

कंपनी का कहना है कि अलीबाबा की शॉपिंग वेबसाइट पर 45,000 से ज्यादा ऐसे सेवा प्रदाता मौजूद हैं. 30 सितंबर को समाप्त हुए वर्ष में इन सेवा प्रदाताओं की विकास दर 142 प्रतिशत रही है. अलीबाबा और उसकी वित्तीय शाखा ने 2016 में 23.8 अरब युआन कर चुकाया जो वर्ष 2015 के मुकाबले 33 प्रतिशत ज्यादा है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT