भारत में ग्रोसरी शॉपिंग के बिजनेस में तेजी से विस्तार करने के मूड में अमेजन

उसकी यह योजना अगले पांच साल में पूरा करने की है. ताजा उत्पाद जैसे फल, सब्जी के साथ कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पैठ मजबूत करना चाहती है.

भारत में ग्रोसरी शॉपिंग के बिजनेस में तेजी से  विस्तार करने के मूड में अमेजन

अमेजन.

खास बातें

  • अमेजन की भारत में कारोबार विस्तार की योजना
  • अगले 5 सालों में रोजमर्रा के सामान पर ध्यान देगी
  • इस बाजार को 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ाएगी कंपनी
नई दिल्ली:

अमेजनडॉटकॉम इंक भारत में हर घर में प्रयोग में लाए जाने वाले रोजमर्रा के सामान पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है. उसका मानना है कि वह भारत में अपने बिजनेस का 50 फीसदी हिस्सा इस क्षेत्र का रखना चाहती है. उसकी यह योजना अगले पांच साल में पूरा करने की है. ताजा उत्पाद जैसे फल, सब्जी के साथ कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पैठ मजबूत करना चाहती है.

भारत में अमेजन के प्रमुख अमित अग्रवाल ने शुक्रवार को एक इंटरव्यू में कहा कि भारत में बिकने वाले सामान में ग्रोसरी और दूसरे सामान जैसे क्रीम, साबुन और सफाई के उत्पाद पहले से ही सबसे ऊपर हैं.

उन्होंने कहा कि हम अभी यह नहीं कह सकते कि हम कब से अमेजनफ्रेस ला रहे हैं, लेकिन यह तय है कि आने वाले पांच सालों में हम सब्जियों से लेकर मीट और आइस क्रीम तक ऑर्डर के दो घंटों में पहुंचाएंगे.

बता दें कि अमेजनफ्रेश जिसे अमेरिकी बाजार में करीब एक दशक पहले उतारा गया था आज ग्रुप  की फ्लैगशिप कंपनी है जो ग्रोसरी तक डिलिवर कर रही है. उन्होंने कहा कि भारत में वर्तमान में कुछ स्थानों पर ग्रोसरी की सर्विस पैन्ट्री नाम के सेवा प्रदाता के जरिए उपलब्ध कराई जा रही है.  अमित अग्रवाल  ने कहा कि अगले पांच सालों में हम ग्रोसरी और घरेलू सामान पर ज्यादा ध्यान केंद्रीय कर इसे अपने बिजनेस में आधे से ज्यादा का हिस्सा देंगे. भारत में इस बिजनेस की शुरुआत हो चुकी है और अमेरिका के बाद भारत में यह सबसे ज्यादा सर्विस में दिया जा रहा है. (रॉयटर के इनपुट के साथ)
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com