केजरीवाल के आरोपों से अंबानी बंधुओं का इनकार

खास बातें

  • अंबानी बंधुओं ने अरविन्द केजरीवाल द्वारा लगाए गए आरोपों से इनकार किया कि उन लोगों ने जिनेवा में एचएसबीसी बैंक में काला धन जमा कर रखा है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात से इनकार किया कि उनका वहां कोई खाता है।
नई दिल्ली:

अंबानी बंधुओं ने अरविन्द केजरीवाल द्वारा लगाए गए आरोपों से इनकार किया कि उन लोगों ने जिनेवा में एचएसबीसी बैंक में काला धन जमा कर रखा है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात से इनकार किया कि उनका वहां कोई खाता है।

आरोपों का जोरदार खंडन करते हुए मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. ने कहा कि न तो आरआईएल और न ही मुकेश का दुनिया में कहीं भी कोई ‘अवैध’ खाता है या था।

कंपनी ने कहा कि सामान्य व्यवसाय के तहत आरआईएल की अंतरराष्ट्रीय सहायक कंपनियां एचएसबीसी सहित कई वैश्विक बैंकों के साथ काम करती हैं। ये खाते पूरी तरह से नियमों के अनुरूप हैं और भारत तथा उचित स्थानों पर उनके बारे में पूरी सूचना का खुलासा किया गया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘आईएसी द्वारा हमारे खिलाफ लगातार निराधार आरोप लगाया जाना निहित स्वार्थ से प्रेरित प्रतीत होता है।’ केजरीवाल द्वारा लगाए गए सभी आरोपों से साफ इनकार करते हुए अनिल अंबानी के रिलायंस समूह ने एक अलग बयान में कहा, ‘अनिल डी अंबानी का जिनेवा में एचएसबीसी बैंक में कोई खाता नहीं है।’ रिलांयस समूह ने बयान में कहा कि यह अफसोसजनक है कि आईएसी द्वारा निहित स्वार्थ से ऐसे निराधार आरोप लगाए जा रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com