NDTV Khabar

गुजरात चुनाव के अलावा अमेरिकी फेडरल बैंक और यूरोपीय सेंट्रल बैंक की बैठकों का असर दिख सकता है शेयर बाजार में

सितंबर में देश के औद्योगिक उत्पादन में साल-दर-साल आधार पर 3.8 फीसदी की तेजी दर्ज की गई थी, जबकि इसके पहले अगस्त में इसमें 4.5 फीसदी की तेजी आई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात चुनाव के अलावा अमेरिकी फेडरल बैंक और यूरोपीय सेंट्रल बैंक की बैठकों का असर दिख सकता है शेयर बाजार में

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई: अगले हफ्ते निवेशकों की नजर अमेरिकी फेड रिजर्व और यूरोपियन सेंट्रल बैंक की बैठकों पर रहेगी. इसके अलावा शेयर बाजारकी चाल गुजरात विधानसभा चुनाव, घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, वैश्विक बाजारों के प्रदर्शन, विदेशी पोर्टफोलियोनिवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों के प्रदर्शन के आधार पर तय होगी. राजनीतिक मोर्चे पर, गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 पर निवेशकों की बारीक नजर है. 

अब ट्रेन में लगाए जाएंगे हवाई जहाज जैसे टॉयलेट, क्या होगा फायदा, जानें पूरा मामला

गुजरात विधानसभा में 182 सीटें है. यहां पहले चरण का मतदान 89 विधानसभा सीटों के लिए 9 दिसंबर (शनिवार) को संपन्न हुआ। दूसरे चरण का मतदान 93 विधानसभा सीटों के लिए 14 दिसंबर (गुरुवार) को होगा, जबकि वोटों की गिनती 18 दिसंबर (सोमवार) को होगी. व्यापक आर्थिक मोर्चे पर, सरकार अक्टूबर के औद्योगिक उत्पादन आंकड़ों को मंगलवार (12 दिसंबर) को जारी करेगी. 

टिप्पणियां
वीडियो : विकास और महिला सुरक्षा पर वोट

सितंबर में देश के औद्योगिक उत्पादन में साल-दर-साल आधार पर 3.8 फीसदी की तेजी दर्ज की गई थी, जबकि इसके पहले अगस्त में इसमें 4.5 फीसदी की तेजी आई थी. वैश्विक मोर्चे पर, अमेरिकी फेड रिजर्व की ओपन मार्केट कमिटी (एफओएमसी) की ब्याज दरों को लेकर दो-दिवसीय बैठक मंगलवार (12 दिसंबर) को होगी. अमेरिकी फेड रिजर्व इस बैठक के नतीजों की घोषणा बुधवार (13 दिसंबर) को करेगी. यूरोपियन सेंट्रल बैंक (ईसीबी) गुरुवार (14 दिसंबर) को ब्याज दरों पर अपने फैसले की घोषणा करेगी. ईसीबी ने अपनी 26 अक्टूबर की बैठक में बेंचमार्क पुनवित्त दर को व्यापक उम्मीद के अनुरूप 0 फीसदी पर रखा था.

इनपुट : आईएनएस


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement