NDTV Khabar

पिछले 3 सालों में प्रत्यक्ष करदाता दोगुने हुए : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

यह 3.7 करोड़ से बढ़कर 6.4 करोड़ हो गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पिछले 3 सालों में प्रत्यक्ष करदाता दोगुने हुए :  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

अमित शाह (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि बीते तीन वर्षो में कुल प्रत्यक्ष करदाताओं की संख्या दोगुनी हो गई है. यह 3.7 करोड़ से बढ़कर 6.4 करोड़ हो गई है.

पढ़ें- नोटबंदी का असर बरकरार, प्रत्यक्ष कर संग्रह 19 प्रतिशत बढ़कर 1.90 लाख करोड़ रुपये पर पहुंचा

शाह ने उद्योग मंडल फिक्की के संवादात्मक सत्र में कहा कि 30 करोड़ नए बैंक खाते खुले हैं और मुद्रा बैंक से सात करोड़ लोगों को लाभ पहुंचा है. शाह ने कहा, "हमने देश की अर्थव्यवस्था को आगे ले जाने में बहुत मेहनत की है और नोटबंदी इसका उदाहरण है."

उन्होंने कहा, "हमने वोट बैंक के लिए नीतिगत फैसले नहीं लिए हैं. इसकी वजह से हमें राजनीतिक नुकसान हो सकता था." नरेंद्र मोदी सरकार ऐसे फैसले नहीं लेती जो लोगों को अच्छे दिखते हैं बल्कि ऐसे फैसले लेने में विश्वास करती है, जो लोगों के लिए अच्छे होते हैं.

शाह ने कहा, "यदि हर घर में शौचालय, बिजली और एलपीजी सिलेंडर होगा तो जीडीपी बढ़ेगी या नहीं? इससे न सिर्फ जीडीपी बढ़ेगी बल्कि लोगों का जीवनस्तर भी बढ़ेगा." शाह ने यह भी कहा कि आर्थिक और औद्योगिक विकास के लिए राजनीतिक स्थिरता जरूरी है.

VIDEO : क्या जीएसटी से महंगाई में इजाफा होगाय़

उन्होंने कहा, "बीते 30 वर्षो में पहली बार बहुमत वाली पार्टी सत्ता में आई है और देश के लोगों ने इस बदलाव में निर्णायक भूमिका निभाई है."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement