ADVERTISEMENT

भारतीय रिजर्व बैंक के एक अधिकारी ने कहा- नए मूल्यवर्ग के नोट लाने की कोई योजना नहीं

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने भी शुक्रवार को संसद में कहा था कि सरकार की 5,000 रुपये और 10,000 रुपये के नए नोट लाने की कोई योजना नहीं है.
NDTV Profit हिंदीIANS
NDTV Profit हिंदी06:18 AM IST, 27 Mar 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि नए मूल्यवर्ग के नोट लाने की आरबीआई की अभी कोई योजना नहीं है. आरबीआई के डिप्टी गवर्नर एनएस विश्वनाथन ने यहां 'क्रेडिट कल्चर एंड द फाइनेंशियल सिस्टम' विषय पर आयोजित एक समारोह के दौरान कहा, "अभी आरबीआई की नए मूल्यवर्ग के नोट लाने की कोई योजना नहीं है. आरबीआई नकदी रहित लेनदेन को बढ़ावा देना चाहती है, जो आम लोगों के लिए लाभदायी है."

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने भी शुक्रवार को संसद में कहा था कि सरकार की 5,000 रुपये और 10,000 रुपये के नए नोट लाने की कोई योजना नहीं है. बैंकों की गैर-निष्पादित संपत्तियों के बारे में विश्वनाथन ने कहा कि इस तरह के बैड लोन बैंकों की आय और लाभ को प्रभावित करते हैं.

उन्होंने कहा, "बैंक गैर-निष्पादित संपत्तियों के निपटारे की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते." विश्वनाथन ने कहा कि बैंकों को कर्ज लेने वाली आर्थिक स्थिति और कर्ज अदायगी की स्थिति का सावधानी पूर्वक मूल्यांकन करने के बाद ही कर्ज देना चाहिए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकIANS
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT