ADVERTISEMENT

अनिल अंबानी ने बेटे अनमोल को बनाया डायरेक्टर, बोले- रिलायंस जियो के साथ 'वर्चुअल मर्जर'

रिलायंस कैपिटल के चेयरमैन अनिल अंबानी ने आज अपने बेटे अनमोल का नए निदेशक के रूप में परिचय कराते हुए कहा कि वह अपने साथ काफी अच्छा भाग्य लाए हैं.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी03:05 AM IST, 28 Sep 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

रिलायंस कैपिटल के चेयरमैन अनिल अंबानी ने मंगलवार को अपने बेटे अनमोल अंबानी का नए निदेशक के रूप में परिचय कराते हुए कहा कि वह अपने साथ काफी अच्छा भाग्य लाए हैं. उनके बोर्ड में शामिल होने के बाद से कंपनी के शेयर मूल्य में 40 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. उन्होंने उम्मीद जताई कि ‘अनमोल इफेक्ट’ आगे भी जारी रहेगा. साथ ही यह भी कहा कि उनकी रिलायंस कम्‍युनिकेशंस का बड़े भाई मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो के साथ 'वर्चुअल मर्जर' भी प्रभावी हो गया है.

कंपनी की सालाना आम बैठक में 24 वर्षीय अनमोल की कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्ति के लिए ‘मतदान’ करने के लिए शेयरधारकों का आभार जताते हुए अंबानी ने कहा कि उनके पुत्र भविष्य के ग्राहकों, शेयरधारकों, कर्मचारियों तथा रिलायंस कैपिटल के अन्य अंशधारकों से संबद्ध रहेंगे. उन्होंने इस बात का उल्लेख किया देश की आधी आबादी 30 साल से कम आयु की है. रिलायंस कैपिटल के कर्मचारियों की औसत आयु 34 साल है.

चेयरमैन ने कहा कि अनमोल अपने साथ अच्छा भाग्य लेकर आए हैं और कंपनी के शेयर का भाव 40 प्रतिशत बढ़ा है. उनके बोर्ड में शामिल होने से हमारे शेयरधारकों के लिए मूल्य सृजन हुआ है. ‘‘मैं उम्मीद करता हूं और मुझे भरोसा है कि अनमोल इफेक्ट जारी रहेगा.

अनमोल के पास ब्रिटेन के वार्विक बिजनेस स्कूल की डिग्री है. वह कंपनी में दो साल के प्रशिक्षण के बाद 23 अगस्त को रिलायंस कैपिटल में अतिरिक्त निदेशक के रूप में शामिल हुए हैं. आमसभा में आज अनमोल की नियुक्ति के लिए शेयरधारकों की मंजूरी ली गई. अनमोल 2014 से रिलायंस कैपिटल में विभिन्न वित्तीय सेवाओं में काम कर रहे हैं.

इसके साथ ही अनिल अंबानी ने कंपनी की बैठक में यह भी कहा कि उनकी रिलायंस कम्‍युनिकेशंस का बड़े भाई मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो के साथ 'वर्चुअल मर्जर' भी प्रभावी हो गया है. अनिल (57) ने कहा, ''दोनों भाई अब एक साथ मिलकर धीरुभाई अंबानी के सपने को पूरा कर रहे हैं.''
 

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT