NDTV Khabar

एप्पल ने न्यूजीलैंड की वायरलेस चार्जिग कंपनी खरीदी

स्टफ डॉट को डॉट एनजेड की बुधवार को प्रकाशित एक रपट के मुताबिक, एप्पल ने पॉवरबाईप्रॉक्सी को खरीदा है, जो क्यूआई वायरलेस मानक पर आधारित वायरसेल चार्जिग तकनीक में माहिर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एप्पल ने न्यूजीलैंड की वायरलेस चार्जिग कंपनी खरीदी

प्रतीकात्मक फोटो

सैन फ्रांसिस्को: एप्पल ने हाल ही में वायरलेस चार्जिग की सुविधा वाले स्मार्टफोन लांच किए हैं. इसके साथ ही कंपनी ने न्यूजीलैंड की कंपनी पॉवरबाईप्रॉक्सी का अधिग्रहण किया है. हालांकि इस सौदे की रकम की जानकारी कंपनी ने नहीं दी है. स्टफ डॉट को डॉट एनजेड की बुधवार को प्रकाशित एक रपट के मुताबिक, एप्पल ने पॉवरबाईप्रॉक्सी को खरीदा है, जो क्यूआई वायरलेस मानक पर आधारित वायरसेल चार्जिग तकनीक में माहिर है.

ऑकलैंड के उद्यमी फेडी मिशरीकी ने साल 2007 में पॉवरबाईप्रॉक्सी की स्थापना की थी और उनका लक्ष्य लोगों को मोबाइल फोन समेत दैनिक इस्तेमाल के सभी डिवाइसों को बिना तार के चार्ज करने में मदद करना था. रपट में आगे कहा गया है, "कंपनी के कुल 55 कर्मी हैं और इसके बाद वायरलेस चार्जिग से संबंधित 300 से ज्यादा पेटेंट हैं."

एप्पल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (हार्डवेयर इंजीनीयरिंग) के हवाले से एक बयान में कहा गया है, "पॉवरबाईप्राक्सी टीम बढ़िया अतिरिक्त टीम होगी, क्योंकि एप्पल वायरलेस भविष्य पर काम कर रहा है." उन्होंने कहा, "हम दुनिया के ज्यादा से ज्यादा स्थानों और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सरलता से चार्ज करने की तकनीक पहुंचाना चाहते हैं." पिछले महीने एप्पल ने अपने विश्वस्तरीय वायरलेस चार्जिग समाधान का आईफोन, आईफोन 8 प्लस और आईफोन एक्स की लांचिंग की थी.(IANS)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement