NDTV Khabar

डाटा लीक मामला : Apple के सह-संस्थापक ने फेसबुक अकाउंट बंद कर जताया विरोध

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एप्पल के सह-संस्थापक स्टीव वोज्निएक ने वेबसाइट की निजता से जुड़ी खामियों के विरोध में अपना फेसबुक अकाउंट बंद करने की घोषणा की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डाटा लीक मामला : Apple के सह-संस्थापक ने फेसबुक अकाउंट बंद कर जताया विरोध

प्रतीकात्मक तस्वीर.

सैन फ्रांसिस्को: प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एप्पल के सह-संस्थापक स्टीव वोज्निएक ने डाटा लीक की समस्या से जूझ रहे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक को अलविदा कह दिया है. उन्होंने वेबसाइट की निजता से जुड़ी खामियों के विरोध में अपना अकाउंट बंद करने की घोषणा की. 'यूएसए टूडे' को भेजे ईमेल के जरिये वोज्निएक ने कहा है कि फेसबुक उपयोगकर्ताओं की निजी जानकारियों के जरिये विज्ञापन से बहुत अधिक रुपये कमाता है.

यह भी पढ़ें : फेसबुक डाटा लीक: एप्पल के टिम कुक का जुकरबर्ग पर तंज, 'मैं कभी ऐसे हालात में नहीं होता'

उन्होंने कहा है, 'लाभ लोगों की जानकारियों पर आधारित होता है, लेकिन लोगों को कोई फायदा नहीं मिलता.' उन्होंने कहा, 'एप्पल आपको अच्छे उत्पाद देकर रुपये कमाता है, आपसे नहीं.' 

टिप्पणियां
VIDEO : क्या आप डेटा चोरी का मतलब समझते हैं?


गौरतलब है कि फेसबुक के खिलाफ आवाज उठनी तब से शुरू हुई जब कैंब्रिज एनालिटिका डेटा लीक सामने आया. इस एजेंसी ने फेसबुक के करोड़ों यूजर्स का डाटा फेसबुक से ही लेकर गलत तरीके से लीक किया, जिसके बाद प्राइवेसी पर लेकर सवाल उठे और कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को माफी मांगनी पड़ी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement