NDTV Khabar

भारत में एप्‍पल के चाहनेवालों के लिए खुशखबरी, अब हिंदी भी समझेगा नया आईफोन

एपल के प्रमुख टिम कुक ने एक वीडियो संदेश में कहा,‘हमने भारत के लिए एक नया कीबोर्ड बनाया है और अब हम 11 स्थानीय भाषाओं को समर्थन करेंगे.

8 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत में एप्‍पल के चाहनेवालों के लिए खुशखबरी, अब हिंदी भी समझेगा नया आईफोन

(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. एपल का नया आईफोन हिंदी भाषा भी समझेगा.
  2. हिंदी में भी दी जा सकेगी ‘कमांड’.
  3. एपल के प्रमुख टिम कुक ने एक वीडियो संदेश से दी जानकारी.
नवी मुंबई: एप्‍पल का नया आईफोन हिंदी भाषा भी समझेगा और उसे हिंदी में ‘कमांड’ दी जा सकेगी. इस बीच दूरसंचार कंपनी रिलांयस जियो ने नये आईफोन खरीदने वालों के लिए पुनर्खरीद पर 70 प्रतिशत तक छूट की पेशकश की है. एप्‍पल के प्रमुख टिम कुक ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘हमने भारत के लिए एक नया कीबोर्ड बनाया है और अब हम 11 स्थानीय भाषाओं को समर्थन करेंगे. आईफोन को अब हिंदी में भी निर्देश दिए जा सकेंगे.’ कुक का यह संदेश मुंबई में रिलायंस जियो के कारपोरेट मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सुनाया गया. मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली जियो ने एप्‍पल के साथ गठजोड़ में नये आईफोन के लिए अनेक पेशकशों की घोषणा की है. इसके तहत बायबैक योजना में वह एक साल बाद मोबाइल अपग्रेड करने पर ग्राहकों को 70 प्रतिशत तक छूट देगी. जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने इस अवसर पर कहा,‘हम आईफोन 8, 8 प्लस व आईफोन एक्स के लिए एक साल बाद 70 प्रतिशत पुनर्खरीद पेशकश का वादा करते हैं.

यह भी पढ़ें : भारत में अभी पैठ हल्की है पर भविष्य के प्रति उम्मीद कायम : ऐपल सीईओ टिम कुक

इसके लिए ग्राहकों को रिलायंस जियो का 799 रुपये मासिक या इससे अधिक कीमत वाला प्लान लेना होगा. ’ एप्‍पल का नया आईफोन 8 व आईफोन 8 प्लस बाजार में आ रहा है. इसकी शुरुआती कीमत 64000 रुपये है. जियो के बयान में कहा गया है कि उसकी इस पेशकश से आईफोन किफायती ही नहीं होगा बल्कि ग्राहकों के पास पुनर्खरीद योजना के जरिए नये माडल पाने का भी मौका होगा. मुकेश अंबानी ने वीडियो संदेश में कहा कि एपल के साथ जियो की भागीदारी से उसके ग्राहकों को ‘श्रेष्ठ मूल्य’ मिलेगा.


VIDEO : घड़ियों की दुनिया पर राज करने के लिए लॉन्च हुई Apple वॉच

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement