NDTV Khabar

शेयर बाजार में गिरावट की वजह बजट में प्रस्तावित दीर्घकालिक पूंजीगत लाभ पर टैक्स नहीं : अरुण जेटली

आम बजट 2018-19 में शेयरों से कमाई पर एलटीसीजी कर दोबारा लगाए जाने के ऐलान के बाद बाजार लुढ़के थे. शुक्रवार के कारोबार में सेंसेक्स में 800 अंकों से अधिक की एकदिनी गिरावट हुई थी जबकि निफ्टी सूचकांक में 200 से अधिक गिरावट दर्ज की गई थी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार में गिरावट की वजह बजट में प्रस्तावित दीर्घकालिक पूंजीगत लाभ पर टैक्स नहीं : अरुण जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो )

नई दिल्ली:

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली  ने सोमवार को कहा कि बाजार में लगातार जारी गिरावट की वजह आम बजट में शेयरों में कमाई पर दीर्घकालीन पूंजीगत लाभ (एलटीसीजी) कर लगाया जाना नहीं बल्कि वैश्विक कारक हैं. जेटली का बयान ऐसे समय में आया है, जब शेयर बाजार में नवंबर 2016 के बाद से शुक्रवार को सबसे भारी गिरावट दर्ज की गई थी. आम बजट 2018-19 में शेयरों से कमाई पर एलटीसीजी कर दोबारा लगाए जाने के ऐलान के बाद बाजार लुढ़के थे. शुक्रवार के कारोबार में सेंसेक्स में 800 अंकों से अधिक की एकदिनी गिरावट हुई थी जबकि निफ्टी सूचकांक में 200 से अधिक गिरावट दर्ज की गई थी. 

इन 20 बातों से समझिए मोदी सरकार के आखिरी पूर्ण बजट में आपको क्या मिला?


जेटली ने एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं को बताया, "शेयर बाजार में यह गिरावट बजट या एलटीसीजी की वजह से नहीं है. डॉव जोंस में भी दो फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज हुई है."

टिप्पणियां

वीडियो : बजट पर बोले ग्रामीण विकास मंत्री

जेटली शुक्रवार को अमेरिकी शेयर बाजार के सूचकांक डॉव जेंस में भारी गिरावट का उल्लेख कर रहे थे, जहां डॉव जोंस इंडिस्ट्रयल एवरेज शुक्रवार को 665.75 अंकों यानी 2.75 फीसदी की गिरावट के साथ 25,520,96 पर बंद हुआ था. बीएसई के सेंसेक्स में सोमवार को भी गिरावट जारी रही. सोमवार के कारोबार में सेंसेक्स लगभग 550 अंकों की गिरावट के साथ 34,520 पर रहा. पूर्वाह्न 11.15 बजे सेंसेक्स 34,737 पर रहा.

इनपुट : आईएनएस


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement