NDTV Khabar

IT प्रोफेसरों ने मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रहमणियन से सीखे अर्थशास्त्र के गुर...

इस कार्यक्रम के तहत सात दिन में सुब्रहमणियन 35 व्याख्यान लेंगे जो प्रोफेसरों को भारतीय अर्थव्यवस्था, इसके इतिहास, हालिया विकास और आने वाली चुनौतियों के बारे की गहरी समझ बनाने में मदद करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IT प्रोफेसरों ने मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रहमणियन से सीखे अर्थशास्त्र के गुर...

IT प्रोफेसरों ने मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रहमणियन से सीखे अर्थशास्त्र के गुर... (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देशभर के करीब 150 प्रोफेसर यहां भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान दिल्ली में विद्यार्थी बने थे और देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रहमणियन से नोटबंदी, भारतीय अर्थव्यवस्था की चुनौतियों समेत अर्थशास्त्रों के अन्य विषयों के बारे जानकारी ली.

टिप्पणियां

इस कार्यक्रम के उद्घाटन अवसर पर वित्त मंत्री अरुण जेटली और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहे. इसमें पहला व्याख्यान कल यहां भारत के आर्थिक विकास की समकालीन अवधारणाएं और आर्थिक सर्वेक्षण विषय पर हुआ.


जावड़ेकर ने कहा कि यह पहली बार है जब एक नीति निर्माता शिक्षक और प्रोफेसर छात्र बने हैं. इस कार्यक्रम के तहत सात दिन में सुब्रहमणियन 35 व्याख्यान लेंगे जो प्रोफेसरों को भारतीय अर्थव्यवस्था, इसके इतिहास, हालिया विकास और आने वाली चुनौतियों के बारे की गहरी समझ बनाने में मदद करेगा. यह पाठ्यक्रम भारतीय अर्थव्यवस्था के इतिहास, मौजूदा प्रगति और चुनौतियों को समझने में मदद करेगा.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement