NDTV Khabar

पायलट के लेट आने पर नागर विमानन मंत्री की उड़ान में देरी, AI ने तीन कर्मचारियों को किया सस्पेंड

एयर इंडिया की जिस फ्लाइट में नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू को सफर करना था उसका पायलट देर से एयरपोर्ट पहुंचा था. इस दौरान राजू 125 यात्रियों के साथ फ्लाइट के अंदर ही बैठे रहें और उन्हें यात्रियों की नाराजगी का सामना भी करना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पायलट के लेट आने पर नागर विमानन मंत्री की उड़ान में देरी, AI ने तीन कर्मचारियों को किया सस्पेंड

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. डेढ़ घंटे की देर हुई एयर इंडिया की उड़ान में
  2. 125 यात्रियों के साथ राजू भी बैठे रहे विमान में
  3. देर से एयरपोर्ट पहुंचने पर पायलट को लगी फटकार
नई दिल्ली: नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू की उड़ान में देरी होने पर एयर इंडिया अपने तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया. इसके साथ ही एयर इंडिया ने देर से आने के लिए पायलट को कड़ी फटकार लगाई है. दरअसल, एयर इंडिया की जिस फ्लाइट में नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू को सफर करना था उसका पायलट एक घंटे की देरी से पहुंचा था. इस दौरान राजू 125 यात्रियों के साथ फ्लाइट के अंदर ही बैठे रहें और उन्हें यात्रियों की नाराजगी का सामना भी करना पड़ा. मामला 13 दिसंबर की सुबह दिल्ली-विजयबाड़ा की उड़ान का है.

यह भी पढ़ें : एयर इंडिया को किंगफिशर नहीं बनाना चाहते : राजू
ashok gajapati raju
नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू.

नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू की उड़ान में यहां हवाई अड्डे पर विलंब होने के बाद एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक प्रदीप सिंह खारोला ने वरिष्ठ अधिकारियों की आज एक बैठक बुलाई है। यह मामला 13 दिसंबर की सुबह दिल्ली-विजयवाड़ा की उड़ान का है। उड़ान में देरी के मामले में एयरलाइन पहले ही इस मामले में तीन अधिकारियों को निलंबित कर चुकी है।

यह भी पढ़ें : इंडिगो मामला : पैसेंजर से मारपीट पर नागर विमानन मंत्री गणपति राजू ने डीजीसीए से रिपोर्ट तलब की 

इस मामले में गजपति राजू ने एयर इंडिया के नए अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) प्रदीप सिंह खरोला से सफाई मांगी है. नाराज यात्रियों ने जब उड़ान में देरी होने के कारण विमान के अंदर गजपति राजू को घेर लिया, तब उन्होंने तुरंत ही खरोला को फोन लगाया और मामले की पूछताछ की. सूत्रों ने बताया कि खरोला ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है. यह मुख्य रूप से सामंजस्य में कमी के मुद्दे से जुड़ा है. सूत्रों ने बताया कि एयरलाइन प्रमुख ने निदेशक परिचालन और समयसारिणी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई है.

टिप्पणियां
VIDEO : फ्लाइट को लेट करवाया तो लग सकता है जुर्माना


एयर इंडिया के प्रवक्ता जीपी राव ने इस बात की पुष्टि की है कि बुधवार को AI 459 की उड़ान में करीब डेढ़ घंटे की देरी हुई. राव ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि नाराज यात्री विमान के अंदर पोटेस्ट करने लगे और राजू से सवाल पूछने लगे की उड़ान में देर होने का क्या कारण है. उन्होंने बताया कि पायलट की देर से पहुंचने के लिए 
एक चेतावनी भरा खत जारी कर दिया गया है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement