NDTV Khabar

एयर इंडिया के बेल आउट पैकेज पर चर्चा आज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया को आर्थिक तंगी से निकालने के उपायों पर चर्चा करने के लिए आज मंत्री समूह (जीओएम) की बैठक होने जा रही है।
New Delhi:

एयर इंडिया के बेल आउट पैकेज के लिए आज मंत्री समूह (जीओएम) की बैठक होगी। बैठक में सरकारी क्षेत्र की इस विमानन कंपनी को आर्थिक तंगी से निकालने के उपायों पर चर्चा होगी। वित्तमंत्री प्रणब मुखर्जी की अध्यक्षता में यह बैठक कल ही होने वाली थी, लेकिन ये आज के लिए टल गई थी। मंत्री समूह एयर इंडिया को 6000 करोड़ की अतिरिक्त इक्विटी देने पर विचार करेगा। एयर इंडिया के एक अधिकारी के मुताबिक इस बैठक में छोटी अवधि के लोन को लंबी अवधि में बदलने के प्रस्ताव पर भी गौर किया जाएगा। इससे एयर इडिया को सलाना 900 से एक हज़ार करोड़ रुपये की बचत होगी। इसके अलावा मंत्री समूह 27 बोइंग ड्रीमलाइनर के ऑर्डर पर भी चर्चा करेगा। एयर इंडिया ने यह ऑर्डर 2005−06 के दौरान दिए थे। मंत्री समूह की पिछली बैठक 18 अगस्त को हुई थी, तब एयर इंडिया के लिए तेल कंपनियों की ओर से क्रेडिट लिमिट को दो−तीन महीने बढ़ाया गया था।

टिप्पणियां


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement