Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

ध्यान दें, कल से चार दिन के लिए हैं बैंक बंद, निपटा लें काम

जहां एक के बाद एक छुट्टियां आपके चेहरे पर मुस्कान ला रही होंगी वहीं आपको याद दिला दें कि कुछ सरकारी काम खासतौर से बैंकों से जुड़े आपके काम इन दिनों में नहीं हो पाएंगे. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ध्यान दें, कल से चार दिन के लिए हैं बैंक बंद, निपटा लें काम

ध्यान दें, कल से चार दिन के लिए हैं बैंक बंद, निपटा लें काम (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. 30 सितंबर से 2 अक्टूबर तक बैंक बंद
  2. कहीं कहीं 30 सितंबर को नहीं हैं बैंक बंद
  3. लगातार 3-4 दिन के लिए बैंक बंद होने से हो सकती है दिक्कत
नई दिल्ली:

कल यानी शुक्रवार से बैंक चार दिन के लिए बंद हो रहे हैं. 29 सितंबर (शुक्रवार) को रामनवमी के उपलक्ष्य में और उसके बाद 30 सितंबर को शनिवार पड़ रहा है. शनिवार को दशहरा भी है. इसके बाद रविवार की छुट्टी होगी. इसी के अगले दिन यानी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती की छुट्टी होगी. जहां एक के बाद एक छुट्टियां आपके चेहरे पर मुस्कान ला रही होंगी वहीं आपको याद दिला दें कि कुछ सरकारी काम खासतौर से बैंकों से जुड़े आपके काम इन दिनों में नहीं हो पाएंगे. 

पढ़ें- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) खाताधारक आधार संख्या जोड़ें : चार आसान तरीके

इसलिए, अगर आपको बैंक से जुड़े कुछ जरूरी काम निपटाने हैं तो कोशिश करें कि उन्हें आज ही निपटा लें ऐसा. वैसे देश के कुछ राज्यों में कल यानी शुक्रवार को छुट्टी नहीं भी हो सकती है. रामनवमी को लेकर हर राज्य के अलग अलग नियम हैं. एक बात और बता दें कि अब जब लगातार बैंक बंद रहेंगे तो एटीएम भी सोमवार के बाद ही री-फिल होंगे. ऐसे में कई एटीएम भी खाली हो सकते हैं. जरूरी कैश का इंतजाम करके रख लें. 


टिप्पणियां

यदि आपको बैंकों में चेक जमा करवाना है, मोटा कैश निकालना है या फिर डीडी बनवाना है तो ये काम आज रहते कर सकते हैं या फिर सोमवार के बाद. याद दिला दें कि एसबीआई के छह बैंकों की चेकबुक 30 सितंबर तक अवैध हो जाएगी. ऐसे में आप नई चेक बुक के लिए समय रहते आवेदन कर दें. 30 सितंबर के बाद से आपकी पुरानी चेकबुक अवैध/अमान्य हो जाएगी. इन पर लिखे हुए पुराने IFS (Indian Financial System) कोड भी अवैध हो जाएंगे. यदि आपका खाता नीचे लिखे गए छहों बैंकों में से किसी एक में भी है तो आपको नई चेकबुक लेनी होगी.

VIDEO: जीएसटी से व्यापारी क्यों परेशान?
स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर और जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ रायपुर, भारतीय महिला बैंक.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर अनोखा प्रयोग, मुफ्त का टिकट पाने के लिए करना होगा यह काम

Advertisement