Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर बैंक कर्मचारी संघों का प्रदर्शन

संघ के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय बैंक संघ (आईबीए) द्वारा किए गए वेतन में दो फीसदी की वृद्धि के अल्प प्रस्ताव को अस्वीकार करते हुए बैंक कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर बैंक कर्मचारी संघों का प्रदर्शन

प्रतीकात्मक फोटो

कोलकाता:

बैंक संघों के संयुक्त मंच (यूएफबीयू) ने बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन पुनरीक्षण की लंबित मांग को लेकर देशभर में बुधवार को प्रदर्शन किया. संघ के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय बैंक संघ (आईबीए) द्वारा किए गए वेतन में दो फीसदी की वृद्धि के अल्प प्रस्ताव को अस्वीकार करते हुए बैंक कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. 

अखिल भारतीय बैंक अधिकारी महासंघ के सहायक महासचिव संजय दास ने कहा, "बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों के वेतन पुनरीक्षण पर आईबीए और केंद्र सरकार के कठोर रवैये के खिलाफ कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन किया गया."

दास ने कहा कि मंगलवार को भी ओडिशा, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, पंजाब और अन्य स्थानों पर इस मसले को लेकर प्रदर्शन किया गया. उन्होंने बताया कि राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन में 10 लाख से अधिक बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों ने हिस्सा लिया.

टिप्पणियां

भारतीय बैंक कर्मचारी महासंघ के महासचिव प्रदीप बिस्वास ने बताया कि पांच मई को यूएफबीयू और आईबीए के बीच बैठक में महज दो फीसदी वेतन वृद्धि का प्रस्ताव दिया गया. यूएफबीयू ने उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली CAA हिंसा : 6 इलाकों में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी फूंक डाला, रातभर दुकानों में तोड़फोड़-लूटपाट

Advertisement