NDTV Khabar

बैंक धोखाधड़ी : सीबीआई ने फर्म निदेशकों; दुबई-पटियाला की कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया

सूर्या फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड, उसके प्रवर्तकों और निदेशकों राजीव गोयल और अल्का गोयल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े के आरोप में मामला दर्ज किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैंक धोखाधड़ी : सीबीआई ने फर्म निदेशकों; दुबई-पटियाला की कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया

सीबीआई बैंक घोटालों की जांच कर रही है . (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने 621 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी के आरोप में सूर्या फार्मास्युटिकल्स, उसके निदेशकों और पटियाला एवं दुबई की तीन कंपनियों के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सीबीआई अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. सूर्या फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड, उसके प्रवर्तकों और निदेशकों राजीव गोयल और अल्का गोयल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े के आरोप में मामला दर्ज किया है.

दुबई की कंपनी कोबियन प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और निंबस एफजेडई के मालिक प्रमोद अग्रवाल और पटियाला स्थित ईमसंस ऑर्गेनिक लिमिटेड के निदेशक सुहेल गोयल पर भी मामला दर्ज किया है.

टिप्पणियां
सीबीआई प्रवक्ता ने कहा, "आज सात जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई. जिसमें दिल्ली पटियाला और चंडीगढ़ में दो-दो ठिकाने और पंचकूला में एक ठिकाना शामिल है. कार्यालय और घर में छापेमारी के दौरान दस्तावेज बरामद हुए हैं."

प्रवक्ता ने कहा कि इन पर आरोप है कि इन्होंने पंजाब एंड सिंध बैंक और अन्य चार बैंकों के समूह से तोड़-मरोड़कर और हेराफेरी करके अपनी सहयोगी कंपनी के जरिए लगभग 621 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था और जिस उद्देश्य के लिए कर्ज लिया गया था उसमें उसका उपयोग नहीं किया गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement