NDTV Khabar

एयरलाइंस के बोर्डिंग पास पर दिखेंगे कालाधन योजना के विज्ञापन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एयरलाइंस के बोर्डिंग पास पर दिखेंगे कालाधन योजना के विज्ञापन

फाइल फोटो

खास बातें

  1. आयकर विभाग ने एयर इंडियासहित सात एयरलाइंस से करार किया है
  2. ये विज्ञापन इन एयरलाइंस के बोर्डिंग पास के पीछे की ओर छपा होगा
  3. विभाग को इस योजना के लिए 100 करोड़ रुपये का बजट दिया गया है
नई दिल्‍ली : राष्ट्रीय स्तर के विज्ञापन अभियान के तहत पहली बार आयकर विभाग ने एयर इंडिया तथा विस्तार सहित सात एयरलाइंस से करार किया है। इस करार के तहत एकबारगी कालाधन अनुपालन खिड़की का विज्ञापन इन एयरलाइंस के बोर्डिंग पास के पीछे की ओर छपा होगा।

विभाग को इस योजना के लिए 100 करोड़ रुपये का बजट दिया गया है। इसके तहत विभाग सरकारी प्रचार विभाग डीएवीपी की सेवाएं लेगा और चार माह की अनुपालन खिड़की का विज्ञापन करेगा। इस योजना के तहत कालाधन रखने वाले लोग कुल 45 प्रतिशत कर और जुर्माना देकर पाक-साफ हो सकते हैं। इसके अलावा विभाग टाउनहॉल बैठकें भी करेगा।

आयकर विभाग ने आय घोषणा योजना (आईडीएस) 2016 के लिए सात एयरलाइंस से गठजोड़ किया है। इनमें एयर इंडिया, स्पाइसजेट, इंडिगो, विस्तार तथा एयर एशिया शामिल हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि 15 जुलाई से 30 सितंबर तक एयरलाइंस द्वारा जारी किए जाने वाले बोर्डिंग पास के पीछे आईडीएस के बारे में सूचना छपी होगी। आईडीएस के लिए विभाग का कुल बजट 100 करोड़ रुपये है। इसमें से कुछ राशि प्रचार के लिए रखी जाएगी।

टिप्पणियां
अधिकारी ने बताया कि टाउनहॉल बैठकों के दौरान पैम्फलेट की जगह बुकमार्क्‍स जारी किए जाएंगे क्‍योंकि लोग पैम्फलेट को फेंक देते हैं।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement