ADVERTISEMENT

बीएसएनएल लगाएगी 25,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट, 11 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी का लक्ष्य

दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के लिये अगले 12 माह के दौरान 11 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी08:07 PM IST, 10 Jun 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के लिये अगले 12 माह के दौरान 11 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य है. वाई-फाई सेवा के लिए बीएसएनएल और यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड (यूएसओएफ) के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर कार्यक्रम के दौरान सिन्हा ने शुक्रवार को कहा कि इस बार बाजार हिस्सेदारी में हमने 0.3 प्रतिशत की बढ़त देखी है. अगली बार जब हम मिलेंगे तो यह 10 प्रतिशत से कम नहीं होनी चाहिये. मुझे इसके 10.5 प्रतिशत तक पहुंचने की उम्मीद है, लेकिन यह 11 प्रतिशत को भी पार कर सकती है. हम बीएसएनएल की भलाई के लिये हर संभव प्रयास करेंगे. पिछले वर्ष बीएसएनएल की बाजार हिस्सेदारी 9.05 प्रतिशत थी जो बढ़कर 9.35 प्रतिशत हो गई.

यूएसओएफ के साथ किए गए समझौते के तहत बीएसएनएल ग्रामीण इलाकों में चार महीने के भीतर 25,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट लगाएगी. इस पर 942 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है. बीएसएनएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि परियोजना की इस लागत में तीन साल के लिये परिचालन खर्चे भी शामिल हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT