NDTV Khabar

2020 तक टीवी के आधे दर्शक मोबाइल पर देखेंगे कार्यक्रम : एरिक्सन

इसमें कहा गया है कि 50 फीसदी से ज्यादा लोग साल 2020 तक मोबाइल फोन पर टीवी और वीडियो देखेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2020 तक टीवी के आधे दर्शक मोबाइल पर देखेंगे कार्यक्रम : एरिक्सन
नई दिल्ली:

साल 2020 में टीवी और वीडियो देखनेवाले आधे दर्शक इसे मोबाइल स्क्रीन (लैपटॉप, स्मार्टफोन और टैबलेट) पर देखेंगे, जो कि साल 2010 के मुकाबले 85 फीसदी की वृद्धि होगी. एरिक्सन द्वारा किए गए अध्ययन में यह अनुमान लगाया गया है, जिसे सोमवार को जारी किया गया. इसमें कहा गया है कि 50 फीसदी से ज्यादा लोग साल 2020 तक मोबाइल फोन पर टीवी और वीडियो देखेंगे. एरिक्सन के कन्ज्यूमरलैब टीवी और मीडिया रपट के आठवें संस्करण में कहा गया है कि टीवी और वीडियो सामग्री देखने का समय अब सप्ताह में 30 घंटे की नई ऊंचाई पर पहुंच गया है. इसमें लिनियर टीवी, लाइव और ऑन डिमांड इंटरनेट सेवाएं, डाउनलोडेड और रिकार्डेड सामग्री तथा डीवीडी और ब्लू-रे पर देखी जानेवाली सामग्री शामिल हैं.

इस अध्ययन में यह भी कहा गया है कि साल 2020 तक वर्चुअल रियलिटी (वीआर) बेहद आम होगा और तीन में एक उपभोक्ता वीआर का उपभोक्ता होगा.  


यह भी पढ़ें : इस दिवाली 15 हजार के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 SmartPhone

टिप्पणियां

एरिक्सन कंज्यूमर लैब के वरिष्ठ सलाहकार एंडर्स अरलैंडसन ने बताया, "इस साल पहली बार हमने वीआर में उपभोक्ताओं की रुचि के स्तर का मीडिया खपत के संयोजन में पता लगाया है और इसके निष्कर्ष आकर्षक हैं."


अरलैंडसन ने कहा, "वीआर में दुनिया भर के लोगों को साथ लाने की क्षमता है और गहरा, अधिक व्यक्तिगत और अधिक पूरक मीडिया अनुभव मुहैया कराने की क्षमता है."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement