NDTV Khabar

खुशखबरी: दिल्ली-एनसीआर में OLA-UBER से भी सस्ती कैब सेवा 7 अप्रैल से

238 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
खुशखबरी: दिल्ली-एनसीआर में  OLA-UBER से भी सस्ती कैब सेवा 7 अप्रैल से

5000 चालकों के साथ सेवा कैब ऐप लांच होगा. तस्वीर प्रतीकात्मक है.

खास बातें

  1. 'सेवा कैब' मौजूदा ओला और उबर से सस्ती दरों पर कैब मुहैया कराएगी.
  2. 7 अप्रैल से दिल्ली-एनसीआर में सेवा कैब शुरू हो जाएगी.
  3. 5000 चालकों के साथ सेवा कैब ऐप लांच होगा.
नई दिल्ली: अगर आपको लगता है कि दिल्ली-एनसीआर में OLA और UBER टैक्सी प्रोवाइडर कंपनी आपसे ज्यादा पैसे वसूलती है तो आपके लिए अच्छी खबर है. दिल्ली-एनसीआर में जल्द ही ऐप आधारित नई कैब सेवा शुरू होने जा रही है. कैब ड्राइवर यूनियन 'चालक शक्ति' की ओर से 'सेवा कैब' नाम से ऐप-आधारित टैक्सी सर्विस शुरू की जाएगी. यूनियन का कहना है कि 7 अप्रैल से यह सेवा शुरू हो जाएगी. दावा किया जा रहा है 'सेवा कैब' मौजूदा ओला और उबर से सस्ती दरों पर कैब मुहैया कराएगी. चालक शक्ति यूनियन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 17 से 31 मार्च से इस ऐप से ड्राइवर्स जुड़ना शुरू कर देंगे. बताया जा रहा है कि 5000 चालकों के साथ सेवा कैब ऐप लांच होगा.

टिप्पणियां
मालूम हो कि इसी साल फरवरी में ओला और उबर से जुड़े एक लाख से अधिक ड्राइवर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे. ड्राइवरों की मांग थी कि उन्हें बेहतर प्रोत्साहन मिले साथ ही ऐप के साथ नयी टैक्सियों को जोड़ना रोका जाए क्योंकि इससे उनकी बुकिंग (आमदनी) प्रभावित होती है.

ड्राइवरों की इसी मांग को देखते हुए 'सेवा कैब' ऐप से जुड़ने वाले ड्राइवरों के लिए खास इंतजाम किया है. ओला-उबर के 27 प्रतिशत के कमीशन के बदले सेवा कैब ने चालकों के लिए सिर्फ 700 रुपये महीने की राशि तय की है, ताकि ज्यादा से ज्यादा फायदा चालक की जेब में ही जाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement