NDTV Khabar

नकदी संकट? जेट एयरवेज का ऑफर : टिकट के पैसे किश्तों में चुकाइए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नकदी संकट? जेट एयरवेज का ऑफर : टिकट के पैसे किश्तों में चुकाइए

जेट एयरवेज दे रही है हवाई यात्रा के लिए टिकट पर ईएमआई का विकल्प.. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कैश की दिक्कत नोटबंदी के ऐलान के महीने भर बाद भी कायम है
  2. ऐसे में जेट एयरवेज से टिकट बुक करवाने पर EMI का विकल्प मिल रहा है
  3. इसके लिए कंपनी ने कई प्रमुख बैंकों से करार किया है
नई दिल्ली:

पूरे देश में 8 नवंबर 2016 के बाद से नोट बंदी लागू होने के बाद से 500 रुपए और 1000 रुपए के नोट अमान्य करार दे दिए गए. पीएम मोदी के विमुद्रीकरण के इस फैसले का तुरत-फुरत असर यह हुआ कि लोगों को प्रतिदिन के कार्यों के लिए नकदी संकट पैदा हो गया. इससे निपटने के लिए जहां सरकार ने डिजिटल भुगतान को बढ़ावा दिया है वहीं कई प्राइवेट कंपनियां भी अपनी ओर से पहल कर रही हैं. अब निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने कैश क्रंच को देखते हुए हवाई टिकट पर ईएमआई यानी किश्त का ऑप्शन पेश किया है.

जेट एयरवेज ने लोगों को किश्त में हवाई यात्रा टिकट बुक कराने की पेशकश की है. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इसके लिए उसने एक्सिस बैंक, एचएसबीसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक समेत अन्य बैंकों से समझौता किया है.

बता दें कि पिछले दिनों जेट एयरवेज ने चुनिंदा घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर अपने इकोनॉमी श्रेणी के किरायों में औसतन 20 प्रतिशत तक की कटौती की थी. इस ऑफर के तहत घरेलू चुनिंदा मार्गों पर एयरलाइन की आकर्षक सभी टैक्स शामिल किराये की शुरुआत 899 रुपये से की गई थी. वहीं एयरलाइन के अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क पर लोकप्रिय मार्गों पर किराये की शुरुआत 10,693 रुपये से हो रही थी. जेट एयरवेज के अनुसार मुंबई-दुबई मार्ग के लिए एक तरफ का किराया 11,999 रुपये पेश किया गया था जबकि दिल्ली-सिंगापुर मार्ग के लिए यह 21,722 रुपये था.


टिप्पणियां

--- ---- ----- ----
नोटबंदी से जुड़ी सभी खबरें और वीडियो के लिए यहां क्लिक करें
--- ---- ---- -----

इसी बीच आपको बताते चलें कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने पिछले दिनों एक मोबाइल ऐप शुरू किया है जिससे विमान यात्री विभिन्न सेवाओं के बाबत अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं. नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने 'एयरसेवा' नाम के मोबाइल ऐप की शुरुआत की है ताकि लोगों को सुविधाजनक और परेशानियों से रहित हवाई यात्रा का अनुभव प्राप्त हो सके. एक संवादात्मक वेब पोर्टल के साथ-साथ एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्मों के लिए बने मोबाइल ऐप के जरिए इसका संचालन होगा.

 
mobile app
(न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement