Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और देना बैंक ने भी बचत जमा पर ब्याज दरें कम की

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया तथा देना बैंक ने 50 लाख रुपये तक की बचत जमा पर ब्याज दर में 0.50 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और देना बैंक ने भी बचत जमा पर ब्याज दरें कम की

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) द्वारा बचत खातों पर ब्याज दर में कटौती करने के बाद अन्य बैंकों द्वारा बचत जमा पर ब्याज दरें घटाने का सिलसिला जारी है. सोमवार को सार्वजनिक क्षेत्र के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया तथा देना बैंक ने 50 लाख रुपये तक की बचत जमा पर ब्याज दर में 0.50 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की है. बचत खातों पर ब्याज दर कम करने वाले बैंकों में एचडीएफसी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, एक्सिस बैंक, यस बैंक पहले ही शामिल हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें: जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वालों पर सार्वजनिक बैंकों का 92000 करोड़ रुपये बकाया

टिप्पणियां

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (सीबीआई ) ने 50 लाख रुपये तक की जमा पर ब्याज दर में 0.50 प्रतिशत तक की कटौती कर 3.5 प्रतिशत कर दिया है. देना बैंक ने भी 25 लाख रुपये तक की जमा के लिए ब्याज दर इतनी ही कम कर 3.5 प्रतिशत कर दी. बंबई शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने कहा कि वह 50 लाख रुपये तक की बचत जमा पर 3.50 प्रतिशत ब्याज देगा. जिनके खाते में 50 लाख रुपये से अधिक जमा है, उन्हें 4 प्रतिशत ब्याज मिलता रहेगा.


VIDEO: होम लोन सस्ते होने के आसार
सेंट्रल बैंक के अनुसार नई दर मंगलवार से प्रभाव में आएगी. देना बैंक ने कहा कि 25 लाख रुपये तक की जमा राशि वाले बचत खातों पर ब्याज दर में 0.50 फीसदी की कटौती की है. इन बचत खातों पर अब 3.5 फीसदी ब्याज मिलेगा. बैंक ने एक बयान जारी कर बताया कि 25 लाख रुपये से अधिक की जमा राशि वाले बचत खातों पर हालांकि 4 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलता रहेगा.
(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bhojpuri Video Song: पवन सिंह के रोमांटिक गाने का यूट्यूब पर तहलका, 1 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement