ADVERTISEMENT

कैबिनेट फेरबदल का इंडस्ट्री ने किया स्वागत, CII ने कहा- विकास का प्रोसेस बढ़ेगा

सीआईआई ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में किया गया फेरबदल इस विश्वास को बढ़ाता है कि सुधार और कारोबार सुगमता नरेंद्र मोदी सरकार की प्राथमिकता बनी रहेगी.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी09:29 AM IST, 04 Sep 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

उद्योगों ने मोदी कैबिनेट में फेरबदल का स्वागत किया है. औद्योगिक संगठन भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में किया गया फेरबदल इस विश्वास को बढ़ाता है कि सुधार और कारोबार सुगमता नरेंद्र मोदी सरकार की प्राथमिकता बनी रहेगी.

पढ़ें- मंत्रिमंडल विस्तार और विभागों के साथ नई सूची हिंदी में...

सीआईआई ने कहा कि मंत्रिमंडल में फेरबदल ‘सावधानीपूर्वक रणनीति’ से किया गया निर्णय है. इसका लक्ष्य भारत की विकास प्रक्रिया को नया प्रोत्साहन देना है. 

परिसंघ की अध्यक्ष शोभना कामेयनी ने कहा कि फेरबदल की दिशा इस विश्वास को बढ़ाती है कि सुधार, कारोबार सुगमता और समय पर अनुपालन सरकार की शीर्ष प्राथमिकता बनी रहेगी. ऐसे समय में यह और महत्वपूर्ण है जब देश की जीडीपी वृद्धि दर डांवाडोल स्थिति में है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तीसरी बार अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार किया है. आज के बदलाव के बाद उनकी कैबिनेट में कुल 75 मंत्री हैं. इसमें 27 कैबिनेट मंत्री, 11 स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री और 37 राज्यमंत्री बनाए गए हैं. मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में कुछ पुराने मंत्रियों के विभागों को बदला गया है. 

वीडियो- किस मंत्री का हुआ प्रमोशन और किसका डिमोशन 

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT