ADVERTISEMENT

दिल्ली में सीएनजी 2.95 रुपये प्रति किलो, पीएनजी एक रुपये प्रति यूनिट महंगी

राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी के दाम 2.95 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गए हैं और घरों में पाइप से पहुंचायी जाने वाली रसोई गैस (पीएनजी) भी एक रुपये प्रति यूनिट महंगी कर दी गई है। उत्पादन लागत में बढ़ने से यह मूल्य वृद्धि की गई है और नई दरें आज आधी रात से लागू हो जाएंगी।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी08:53 PM IST, 02 May 2014NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी के दाम 2.95 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गए हैं और घरों में पाइप से पहुंचायी जाने वाली रसोई गैस (पीएनजी) भी एक रुपये प्रति यूनिट महंगी कर दी गई है।

उत्पादन लागत में बढ़ने से यह मूल्य वृद्धि की गई है और नई दरें आज आधी रात से लागू हो जाएंगी।

इससे पहले फरवरी में सीएनजी की कीमत में 14.90 रुपये प्रति किलोग्राम की बड़ी कमी की गई थी। अब शनिवार से सीएनजी 38.15 रुपये प्रति किलोग्राम हो जाएगी। फिलहाल इसकी कीमत 35.20 रुपये प्रति किलोग्राम है। राजधानी में दो माह में 36 घन मीटर (एससीएम) की खपत तक पीएनजी का नई दर 24.50 रुपये प्रति इकाई से बढ़कर 25.50 रुपये प्रति इकाई हो गई है। इससे अधिक खपत करने वालों के लिए दर 48 रुपये प्रति घनमीटर होगी।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सीएनजी व पीएनजी की एकमात्र आपूर्तिकर्ता इंद्रप्रस्थ गैस लि. ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अलग कर ढांचे की वजह से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की दर 43.50 रुपये प्रति इकाई होगी।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT