NDTV Khabar

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) नियुक्तियां करेगा, पेशेवरों को जोड़ेगा

कर्मचारियों की तंगी से जूझ रहा भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) विभिन्न पदों पर नयी नियुक्तियां कर अपने कर्मियों की संख्या बढ़ाएगा. साथ ही विभिन्न विभागों में लघु-अवधि के लिए पेशेवरों की नियुक्तियां करेगा.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) नियुक्तियां करेगा, पेशेवरों को जोड़ेगा

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) नियुक्तियां करेगा, पेशेवरों को जोड़ेगा- प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: कर्मचारियों की तंगी से जूझ रहा भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) विभिन्न पदों पर नयी नियुक्तियां कर अपने कर्मियों की संख्या बढ़ाएगा. साथ ही विभिन्न विभागों में लघु-अवधि के लिए पेशेवरों की नियुक्तियां करेगा.

गौरतलब है कि प्रतिस्पर्धा आयोग बाजार में उचित व्यापार प्रक्रियाओं, सही प्रतिस्पर्धा और एकाधिकार प्रवृत्ति को रोकने पर नजर रखता है. आयोग ने 23 सहायक शोधार्थी या पेशेवरों के आवेदन मंगाए हैं. यह आवेदन विधि, अर्थशास्त्र और वित्तीय आकलन विषयों पर नियामक की मदद के लिए मांगे गए हैं.

इसके अलावा आयोग ने निदेशक, संयुक्त निदेशक, उप निदेशक और कार्यालय प्रबंधक एवं निजी सचिव के 28 पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं. उल्लेखनीय है कि मार्च में एक संसदीय समिति की रपट में कहा गया था कि आयोग ‘कर्मचारियों की तंगहाली’ से जूझ रहा है. रपट के अनुसार आयोग में अधिकारियों के स्वीकृत पद 197 हैं जबकि अभी मात्र 114 अधिकारी ही आयोग में काम कर रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement