NDTV Khabar

डीडीए (DDA) की नई हाउसिंग स्कीम 26 जनवरी के बजाय अब फरवरी में लॉन्च होगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डीडीए (DDA) की नई हाउसिंग स्कीम 26 जनवरी के बजाय अब फरवरी में लॉन्च होगी

डीडीए की नई हाउसिंग स्कीम 26 जनवरी के बजाय फरवरी में लॉन्च होगी (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. DDA 12000 हजार फ्लैटों की स्कीम फरवरी महीने में लॉन्च कर सकता है
  2. 26 जनवरी) को लॉन्च करने की योजना थी लेकिन किन्हीं कारणों से नहीं करेंगे
  3. ऐप्लिकेशन फॉर्म ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों, तरीकों से भरे जा सकते हैं
नई दिल्ली: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) 12000 हजार फ्लैटों की स्कीम फरवरी महीने में लॉन्च कर सकता है. पहले इसे इसी महीने गणतंत्र दिवस पर (26 जनवरी) को लॉन्च करने की योजना थी लेकिन 'कुछ पॉकेट्स' में आधारभूत सरंचना की 'गैरमौजूदगी' की वजह से योजना टाल दी गई.

सूत्रों के मुताबिक, डीडीए ने जनवरी में योजना को पेश करने का लक्ष्य रखा था लेकिन नोटबंदी की वजह से इसे टाल दिया गया है. बताया जा रहा है कि नोटबंदी की वजह से बैंकों से लेन-देन में दिक्कत आ रही थी. डीडीए से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुछ इलाकों में मूलभूत सुविधाओं की कमी थी जैसे कि लिंक रोड, स्ट्रीट लाइट नहीं थीं. हम इन मसलों पर भी बात करेंगे. नई स्कीम फरवरी में पेश की जाएगी.

टिप्पणियां
डीडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, फ्लैटों की योजना को अगले महीने फरवरी में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है। कुल 12000 फ्लैट्स में से 10 हजार फ्लैट्स पिछली योजना में से बचे हुए वे फ्लैट हैं जिनका कब्जा नहीं लिया गया. ये ज्यादातर रोहिणी, द्वारका, नरेला, वसंत कुंज और जसोला इलाके में हैं. 2 हजार और फ्लैट्स  हैं जो अभी खाली पड़े हैं. सूत्रों का कहना है कि ज्यादातर फ्लैट वन बेडरूम यानी एलआइजी फ्लैट है, जो पिछली योजना में भी शामिल थे. कोई भी नया फ्लैट इस नई योजना में शामिल नहीं है.

अधिकारी ने बताया कि ऐप्लिकेशन फॉर्म ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों, तरीकों से भरे और सब्मिट किए जा सकते हैं. बता दें कि स्कीम 2014 के तहत पेश किए गए कुल 25,040 फ्लैट्स की कीमत 7 लाख रुपए से लेकर 1.2 करोड़ रुपए थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement