NDTV Khabar

दिल्ली मेट्रो : न टोकन चाहिए होगा न स्मार्ट कार्ड, बस यह स्मार्टवॉच पहनिए और प्रवेश पाइए

अब आपकी कलाई घड़ी के अंदर ही एक सिम कार्ड लगाया जा सकेगा जिसे निकाला भी जा सकेगा और दोबारा भी डाला जा सकेगा जब और जैसे प्रयोगकर्ता चाहेगा. 

167 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली मेट्रो : न टोकन चाहिए होगा न स्मार्ट कार्ड, बस यह स्मार्टवॉच पहनिए और प्रवेश पाइए

दिल्ली मेट्रो : न टोकन चाहिए होगा न स्मार्ट कार्ड, बस स्मार्टवॉच पहनिए और प्रवेश पाइए

खास बातें

  1. दिल्ली मेट्रो से सफर करने वालों के लिए जल्द ही आएगी स्मार्टवॉच
  2. इसमें सिम होगा जिसके जरिए प्रवेश द्वार में कर सकेंगे एंट्री, होगी पेमेंट
  3. इस स्मार्चवॉच को Watch2Pay नाम दिया गया है
नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले जल्द ही स्मार्ट कार्ड को बतौर सिम कार्ड कलाई घड़ी में पहन सकते हैं. अब आपकी कलाई घड़ी के अंदर ही एक सिम कार्ड लगाया जा सकेगा जिसे निकाला भी जा सकेगा और दोबारा भी डाला जा सकेगा जब और जैसे प्रयोगकर्ता चाहेगा. यानी, न स्मार्ट कार्ड चाहिए होगा और न ही टोकन.

दिल्ली मेट्रो ने दरअसल घड़ी बनाने वाली ऑस्ट्रेलियन कंपनी एलएकेएस (लैक्स) के साथ करार किया है जिसकी घड़ियों में स्मार्ट सिम लगा होगा. इस स्मार्चवॉच को Watch2Pay नाम दिया गया है. यात्री इसे ई कॉमर्स वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन खरीद सकेंगे. डीएमआरसी का कहना है कि इससे दिल्ली मेट्रो की सुविधा बेहतर बनेगी और नेटवर्क फास्ट होगा. इस स्मार्टवॉच को जैसे ही यात्री एफसी गेट पर टच करेंगे, गेट खुल जाया करेगा और वे अंदर प्रवेश कर पाएंगे. 

डीएमआरसी ऑफिशल के हवाले से आईएएनएस ने बताया कि इसे वैसे ही रीचार्च किया जा सकेगा जैसा कि स्मार्ट कार्ड का काउंटर पर किया जाता है. वैसे बता दें कि 2015 में यह कंपनी हैदराबाद मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के साथ भी पेमैंट फेसेलिटी के लिए हाथ मिला चुकी है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement