NDTV Khabar

वाह! महज 12 घंटे में तय होगा दिल्ली से मुंबई का सफर

यह एक्सप्रेसवे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से जुड़ेगा. चंबल एक्सप्रेस-वे से मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों को लाभ पहुंचेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाह! महज 12 घंटे में तय होगा दिल्ली से मुंबई का सफर

दिल्ली मुंबई के बीच बनेगा नया एक्सप्रेसवे.

खास बातें

  1. केंद्रीय परिवहन मंत्री ने लोगों को बताया
  2. दिसंबर में शुरू होगा काम
  3. दिल्ली से मुंबई की दूरी जल्दी तय होगी.
नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली और मुंबई को जोड़ने वाले नए एक्सप्रेस हाईवे का निर्माण कराया जाएगा. इस हाईवे पर एक लाख करोड़ रुपये का खर्च आएगा. इसके बनने के बाद कार से दिल्ली से मुंबई का सफर 24 घंटे के बजाए 12 घंटे में ही पूरा जाएगा. परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने चंबल एक्सप्रेसवे निर्माण की योजना के बारे में भी लोगों को जानकारी दी. यह एक्सप्रेसवे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से जुड़ेगा. चंबल एक्सप्रेस-वे से मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों को लाभ पहुंचेगा.

टिप्पणियां
बताया जा रहा है कि एक्सप्रेस वे बनने के बाद दिल्ली और मुंबई के बीच की दूरी 1450 किमी से घटकर 1250 किमी हो जाएगी. इसके बाद यात्री महज 12 घंटे में इस दूरी को तय कर सकेंगे. फिलहाल सड़क मार्ग से यात्रा करने पर दिल्ली से मुंबई जाने के लिए 24 घंटे का समय लगता है.

गडकरी ने कहा कि दिसंबर से इस पर काम शुरू हो जाएगा और यह अगले तीन सालों में बनकर तैयार हो जाएगा. ये एक्सप्रेसवे गुरुग्राम में राजीव चौक से शुरू होगा. ये एक्सप्रेस वे गुरुग्राम होते हुए दिल्ली से अलवर-सवाई माधोपुर-वडोदरा के रास्ते मुंबई तक जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement