NDTV Khabar

क्षेत्रीय फिल्मों को जीएसटी से छूट दी जाए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चिट्ठी लिखकर निवेदन

परिषद के उपाध्यक्ष हिंदी फिल्मों के अभिनेता हेमंत पांडे ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख कर क्षेत्रीय सिनेमा को इस नई कर व्यवस्था से छूट प्रदान करने का आग्रह किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्षेत्रीय फिल्मों को जीएसटी से छूट दी जाए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चिट्ठी लिखकर निवेदन

क्षेत्रीय फिल्मों को जीएसटी से छूट देने की पीएम मोदी से मांग की गई- प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्षेत्रीय फिल्मों को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) से छूट देने का आग्रह किया है. परिषद के उपाध्यक्ष हिंदी फिल्मों के अभिनेता हेमंत पांडे ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख कर क्षेत्रीय सिनेमा को इस नई कर व्यवस्था से छूट प्रदान करने का आग्रह किया है.

यह भी पढ़ें- GST में कम होने से किसानों को मिली मुस्कुराने की वजह

पांडे ने पत्र में कहा है, "जीएसटी से पहले राज्य सरकार के पास फिल्मों को मनोरंजन कर से मुक्त करने का पूरा अधिकार था लेकिन नई कर व्यवस्था से अब क्षेत्रीय फिल्म निर्माताओं को कठिनाई आ सकती है"

यह भी पढ़ें- मुंबई में जीएसटी का असर - घरेलू पीएनजी, सीएनजी हुईं महंगी

टिप्पणियां
पत्र में कहा गया है कि जीएसटी से खासतौर से उत्तराखंड जैसे नए छोटे राज्य में क्षेत्रीय फिल्मों के विकास के मार्ग में कठिनाई पैदा हो सकती है.
 

वीडियो- जीएसटी लागू होने के बाद कार बिक्री में तेजी


केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली और उत्तराखंड के वित्तमंत्री प्रकाश पंत को भी पत्र की प्रतिलिपि भेजी गई है. पांडे ने पत्र में कहा है, "उत्तराखंड सरकार की नई फिल्म नीति से जहां एक तरफ राज्य का राजस्व बढ़ रहा है, वहीं स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिल रहा है.  ऐसे में इस विषय पर विचार करना राज्य और राज्य के लोगों के हित में होगा."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement