ADVERTISEMENT

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की चेतावनी के बावजूद 2,500 भारतीय रोजाना कर रहे यह 'गलती'

ऐप आधारित बिटकॉइन एक्सचेंज जेबपे ने बयान में कहा कि एंड्रॉइड मंच पर उसके डाउनलोड की संख्या पांच लाख से ऊपर पहुंच गई है और इसमें हर दिन 2,500 से ज्यादा इजाफा हो रहा है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी08:46 AM IST, 18 May 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के लोगों को डिजिटल मुद्रा बिटकॉइन (Bitcoin) के उपयोग को लेकर सचेत किए जाने के बावजूद रोजाना 2,500 से ज्यादा उपयोक्ता इसमें निवेश कर रहे हैं. एक घरेलू बिटकॉइन एक्सचेंज के अनुसार इसे डाउनलोड करने वालों की संख्या पांच लाख तक पहुंच गई है.

ऐप आधारित बिटकॉइन एक्सचेंज जेबपे ने बयान में कहा कि एंड्रॉइड मंच पर उसके डाउनलोड की संख्या पांच लाख से ऊपर पहुंच गई है और इसमें हर दिन 2,500 से ज्यादा इजाफा हो रहा है. कंपनी ने कहा कि यह लोगों के बीच बिटकॉइन की अधिक स्वीकार्यता को दर्शाता है. कंपनी ने 2015 में ही अपना परिचालन शुरू किया है.

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय बैंक बार-बार बिटकॉइन जैसी डिजिटल मुद्राओं के उपयोग पर अपनी चिंताएं जाहिर कर चुका है क्योंकि इससे वित्तीय, विधिक, ग्राहक सुरक्षा एवं सुरक्षा जैसे मुद्दों पर गंभीर खतरा हो सकता है. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT