ADVERTISEMENT

सस्ते में सोना (Gold) खरीदिए, हम बताते हैं कहां से मिल सकता है...

ऐसा ही एक ऑफर दे रही है पेटीएम कंनपी. इस दिवाली 'दिवाली गोल्ड सेल' लेकर आई है, जिसमें ग्राहक धनतेरस पर गोल्डफेस्ट प्रोमो कोड का प्रयोग करके कम से कम 10,000 रुपये की खरीदारी पर 3 फीसदी अतिरिक्त पेटीएम गोल्ड पा सकते हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी03:00 PM IST, 16 Oct 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

धनतेरस 17 अक्टूबर को पड़ रही है और सोने के रेट इतने भी कम नहीं हैं कि आप इसे खरीदते समय दो बार सोचें ही नहीं. खबर लिखे जाते समय की बात ही करें तो दिल्ली की बात करें तो 22 कैरेट सोने के दाम 28,916 रुपये और 24 कैरेट सोने के दाम 30,856 रुपये चल रहे हैं. ऐसे में कितना अच्छा हो यदि आपको उन बैंकों या संस्थाओं या स्कीम्स के बारे में पता चले जो अपेक्षाकृत सस्ते में सोना दे रहे हैं.

केवाईसी नियमों में ढील से दिवाली पर बढ़ेगी सोने की बिक्री

अगर आप सोने के सिक्के में निवेश करना चाहते हैं तो ऐमेजॉन गोल्ड कॉइन्स दे रहा है और वह भी अपेक्षाकृत सस्ते दामों में. यह गोल्ड कॉइन्स पर 10 फीसदी का डिस्काउंट दे रहा है.  आप इस सोने को इन ब्रैंड्स में से किसी से भी ले सकते हैं- Joyalukkas, मालाबार, Senco Gold, ब्लूस्टोन, पीएन गोडगिल जूलर्स, कामा जूलरी और MMTC-PAMP. ये 1 से 50 ग्राम के बीच हैं प्योरिटी 22 कैरेट से लेकर 24 कैरेट के बीच ले सकते हैं.

Dhanteras 2017: 'स्पेशल शॉपिंग लिस्ट' में इन चीजों को भी करें शामिल

पेटीएम इस दिवाली 'दिवाली गोल्ड सेल' लेकर आई है, जिसमें ग्राहक धनतेरस पर गोल्डफेस्ट प्रोमो कोड का प्रयोग करके कम से कम 10,000 रुपये की खरीदारी पर 3 फीसदी अतिरिक्त पेटीएम गोल्ड पा सकते हैं. चूंकि अब ज्यादा से ज्यादा नए ग्राहक 1 रुपया तक की छोटी रकम में शुद्ध सोना खरीदने व उसे संग्रहित करने की सहूलियत को समझ रहे हैं, इसलिए कंपनी अब इस माह धनतेरस व दिवाली के दौरान पेटीएम गोल्ड बिक्री में 5 गुना वृद्धि की उम्मीद कर रही है.

उपभोक्ता पेटीएम गोल्ड में भारत की एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय रूप से मान्यता प्राप्त रिफाइनरी एमएमटीसी-पीएएमपी से 1 रुपया की कम कीमत में 24के 999.9 शुद्ध सोना खरीद सकते हैं और इसे सुरक्षित, 100 फीसदी बीमाकृत लॉकर्स में मुफ्त में संग्रहित कर सकते हैं. ग्राहक लाइव मार्केट की कीमत पर अपना सोना एमएमटीसी-पीएएमपी को बेच सकते हैं या सोने के सिक्कों के रूप में इसकी डिलिवरी अपने घर पर पा सकते हैं.

सुनार यानी जूलर्स भी सस्ते सोने की पेशकश कर रहे हैं. यदि आपके पास एचडीएफसी का क्रेडिट कार्ट है तो आप मिया और तनिष्क जूलरी खऱीद सकते हैं और इसके लिए 5 फीसदी डिस्काउंट वह दे रहा है.

VIDEO- मणप्पुरम गोल्ड लोन ऑफिस में दिनदहाड़े लूट...


वैसे आप अपने लोकल जूलर या फिर जहां से आप पारंपरिक रूप से गहने खरीदते हों उनसे भी पता करें, हो सकता है वे भी डिस्काउंट या कुछ और ऑफर्स दे रहे हैं.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT