NDTV Khabar

लगातार 12वें दिन बढ़े डीजल के दाम, पेट्रोल भी हुआ महंगा, अभी राहत के आसार नहीं

डीजल (Diesel) के दाम में लगातार 11वें दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई, जबकि पेट्रोल के दाम में लगातार पांचवें दिन बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लगातार 12वें दिन बढ़े डीजल के दाम, पेट्रोल भी हुआ महंगा, अभी राहत के आसार नहीं

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

डीजल और पेट्रोल की कीमतों (Diesel-Petrol Price) में वृद्धि का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा. दिल्ली में फिर पेट्रोल (Petrol Price) 71 रुपये लीटर से ऊपर के भाव मिलने लगा है. डीजल (Diesel) के दाम में लगातार 11वें दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई, जबकि पेट्रोल के दाम में लगातार पांचवें दिन बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा. बाजार विश्लेषक बताते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में तेजी का रुख बना हुआ है. जिससे पेट्रोल और डीजल की महंगाई से उपभोक्तओं को रोज मिल रहे झटके से निजात पाने की संभावना फिलहाल नहीं दिख रही है.

तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के भाव में 19 पैसे जबकि कोलकाता में 18 पैसे और चेन्नई में 20 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है. वहीं, डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 26 पैसे और जबकि मुंबई में 28 पैसे और चेन्नाई में 27 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. 


नए साल में पेट्रोल, डीजल की महंगाई का लगा सबसे बड़ा झटका, एक झटके में इतने बढ़े दाम

सोमवार को पेट्रोल के भाव दिल्ली में 71.14 रुपए, कोलकाता में 73.23 रुपये, मुंबई में 76.77 रुपये और चेन्नई में 73.85 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए.  वहीं डीजल की कीमत इजाफे के बाद दिल्ली में 65.71 रुपये, कोलकाता में 67.49 रुपये, मुंबई में  68.81 रुपये और  चेन्नई में  69.41 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं.

Flashback 2018: जब देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंचीं, उतार-चढ़ाव से गुजरा तेल- गैस क्षेत्र

टिप्पणियां

VIDEO- पेट्रोल और डीजल के घटते और बढ़ते दामों का खेल

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement