NDTV Khabar

टीसीएस के लिए बड़े अवसर लाएगा डिजिटल युग : चंद्रशेखरन

100 अरब डालर के बाजार पूंजीकरण को पार करने वाली टीसीएस पहली भारतीय आईटी कंपनी बन गई है. उन्होंने कहा कि कंपनी वैश्विक डिजिटल अवसरों का दोहन करने को तैयार है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीसीएस के लिए बड़े अवसर लाएगा डिजिटल युग : चंद्रशेखरन
नई दिल्ली:

टाटा समूह की सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सविर्सिज (टीसीएस) ने आज 100 अरब डालर के बाजार पूंजीकरण का आंकड़ा पार कर लिया. टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने आज कहा कि 100 अरब डालर के बाजार पूंजीकरण को पार करने वाली टीसीएस पहली भारतीय आईटी कंपनी बन गई है. उन्होंने कहा कि कंपनी वैश्विक डिजिटल अवसरों का दोहन करने को तैयार है.

रिकार्ड त्रैमासिक मुनाफे व कमजोर रुपये के बीच टीसीएस का बाजार पूंजीकरण आज एक बार बढ़कर 100 अरब डालर (6,80,912.10 करोड़ रुपये से अधिक ) से हो गया है. जबकि कंपनी के शेयर ने 4.6 प्रतिशत की उछाल भरते हुए 3,557.9 रुपये प्रति शेयर की रिकार्ड ऊंचाई को छुआ. हालांकि, कारोबार की समाप्ति पर यह नीचे आ गया.

टिप्पणियां

कंपनी का शेयर बीएसई में 8.8 रुपये के लाभ के साथ 3,415.20 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ. इस तरह से कंपनी का बाजार पूंजीकरण बढ़कर 6.53 लाख करोड़ रुपये ( लगभग 98.3 अरब डालर ) हो गया है.


मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र अन्य कंपनी है जिसने 100 अरब डालर बाजार पूंजीकरण के स्तर को लांघा है. कंपनी ने यह उपलब्धि 2007 में हासिल की. चंद्रशेखरन ने एक बयान में कहा है कि टीसीएस के लिए डिजिटल युग एक बड़ा अवसर साबित होने जा रहा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement