NDTV Khabar

ऑनलाइन भुगतान सेवा प्रदाता पेटीएम (Paytm) ने कहा- मंदिरों, मस्जिदों में करें पेटीएम से दान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑनलाइन भुगतान सेवा प्रदाता पेटीएम (Paytm) ने कहा- मंदिरों, मस्जिदों में करें पेटीएम से दान

पेटीएम (Paytm) ने कहा- मंदिरों, मस्जिदों में करें पेटीएम से दान (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: ऑनलाइन भुगतान सेवा प्रदाता पेटीएम (Paytm) ने कहा कि उसने कैशलेस तरीके से दान करने की सहूलियत देने के लिए मंदिरों, चर्चो और मस्जिदों समेत कई सार्वजनिक पूजास्थलों के साथ साझेदारी की है. भक्त अब दान करने के लिए पूजास्थल परिसरों में लगाए गए पेटीएम क्यूआर कोड्स को स्कैन कर सकते हैं.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि पेटीएम का क्यूआर कोड-आधारित भुगतान देश में बहुत तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष किरण वसिरेड्डी ने कहा, "पिछले कुछ महीनों में कई सारे पूजास्थलों ने पेटीएम के माध्यम से दान स्वीकार करना आरंभ कर दिया है. यह कैशलेस होने के प्रति सभी उपभोक्ताओं के व्यवहार में तेजी से आने वाले परिवर्तन का एक भाग है. हम पूरे देश में सभी पूजास्थलों में कैशलेस दान एकत्रित करने का एक विकल्प प्रदान करके इस क्रांति का सहयोग करना जारी रखेंगे."

कंपनी ने शून्य लागत पर डिजिटल भुगतान स्वीकार करना आंरभ करने में देश के व्यापारियों की मदद करने के लिए कई उपक्रम आरंभ किए हैं. कंपनी ने स्वयंसेवियों को आमंत्रित किया है, जिन्होंने इसकी व्यापारी अधिग्रहण टीमों के साथ अब तक सक्रिय रूप से पांच लाख व्यापारियों को जोड़ा है.

(न्यूज एजेंसी आईएएनएस से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement