ADVERTISEMENT

इंफोसिस के बारे में अफवाहों पर ध्यान न दें - विशाल सिक्का ने कर्मचारियों से कहा

इंफोसिस के संस्थापकों और प्रबंधकों के बीच तनाव की खबरों के बीच कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल सिक्का ने कर्मचारियों से अपील की है कि वे ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें जो कंपनी के संचालन, ईमानदारी तथा मूल्यों पर सवाल उठाती हों.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी09:29 AM IST, 10 Feb 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

इंफोसिस के संस्थापकों और प्रबंधकों के बीच तनाव की खबरों के बीच कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल सिक्का ने कर्मचारियों से अपील की है कि वे ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें जो कंपनी के संचालन, ईमानदारी तथा मूल्यों पर सवाल उठाती हों. सिक्का ने कर्मचारियों को भेजे आंतरिक मेल में कहा, 'हमें अपना ध्यान रणनीतियों के क्रियान्वयन पर रखना चाहिए. मीडिया की अटकलों पर ध्यान न दें, जो अफवाह फैलाने के लिए हैं या पुरानी अफवाहों पर आधारित हैं या जो अनजान चीजों, वीजा आदि के बारे में की जा रही है.' सिक्का ने कहा कि हमारी गहरी प्रतिबद्धता और समर्थन को लेकर कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता.

इस तरह की खबरें आ रही हैं कि सीईओ और संस्थापकों के बीच कई मुद्दों मसलन सिक्का को दी गई वेतन वृद्धि तथा दो पूर्व वरिष्ठ कार्यकारियों को कंपनी से हटने के पैकेज पर विवाद है.

उधर, इंफोसिस के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी टी.वी. मोहनदास पई का कहना है कि कंपनी के मौजूदा प्रबंधन का ध्यान शेयरधारकों के निवेश का मूल्य बढ़ाने पर कम है. हालांकि उन्होंने कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल सिक्का के नेतृत्व पर भरोसा भी जताया है.

कंपनी के प्रवर्तकों और प्रबंधकों के बीच तनाव की चर्चाओं के बीच पई ने कहा कि इस समय कंपनी को एक 'मजबूत चेयरमैन' की जरूरत है. कंपनी के निदेशक मंडल में 2000 से 2011 तक सदस्य रहे पई ने कहा कि एन.आर. नारायण मूर्ति की ओर से भी एक 'गलती' हुई क्योंकि उन्होंने कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर केवल कंपनी के संस्थापकों को रखने पर ध्यान दिया जिसकी वजह से कई अच्छे लोग कंपनी छोड़कर चले गए.

कंपनी में 17 वर्ष व्यतीत करने वाले पई ने कहा, 'मैं बहुत दुखी हूं. हमने इस अच्छी कंपनी को बनाने में अपने जीवन का बहुत बड़ा हिस्सा बिता दिया, लेकिन जो हुआ है, उससे मैं दुखी हूं.' कंपनी के वर्तमान चेयरमैन आर. सेशासयी का नाम लिए बगैर पई ने कहा, 'जब आपके पास एक मजबूत सीईओ होता है तो संतुलन के लिए आपको एक मजबूत चेयरमैन की जरूरत होती है ताकि दोनों लोग साथ काम कर सकें.' उल्लेखनीय है कि कंपनी ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिक्का का वेतन बढ़ाने और दो पूर्व कर्मचारियों के विदाई पैकेज पर उठ रहे सवालों को बुधवार को खारिज करते हुए उन्हें सही बताया. कंपनी ने कहा, 'ये फैसले कंपनी के व्यापक हित में किए गए हैं.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT